भाजपा समर्थक पूर्व बॉलीवुड गायक अभिजीत का ‘राष्ट्रवादी’ बयान, पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना को बताया गाँधी, नेहरू से बड़ा धर्मनिरपेक्ष

0

पूरी दुनिया में सर्जिकल स्ट्राइक के चर्चे हो रहे। कोई इसके साथ तो कोई इसके खिलाफ है। पर गौर करने वाली बात तो ये है कि भारत के राजनितिक दल आपस में ही सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर बहस में उलझे है जो अभी तक सारे न्यूज़ चैनेल के प्राइम टाइम का हॉट टॉपिक बना हुआ है।

Singer Abhijeet Bhattacharya at Mount view in Chandigarh *** Local Caption *** Singer Abhijeet Bhattacharya at Mount view in Chandigarh.-Express photo by Jasbir Malhi 25-02-12
Singer Abhijeet Bhattacharya at Mount view in Chandigarh *** Local Caption *** Singer Abhijeet Bhattacharya at Mount view in Chandigarh.-Express photo by Jasbir Malhi 25-02-12

भाजपा सरकार ने पहले तो चुप्पी साधे रखी थी। पर अब एक एक करके सभी अपनी राय देने लगे है। इस बीच भारत में टीवी चैनलों, सोशल मीडिया, ड्राइंग रूमों, सब्ज़ी और चाय की दुकानों पर ये मसला चर्चा-ए-आम हो गया है।

पर काबिले तारीफ़ तो ये है कि सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाने का मुद्दा इन टीवी के पत्रकारों ने कब शिफ्ट कर दिया किसी को पता ही नहीं चला।

कुछ ऐसा ही सोमवार को देखने को मिला जब IBN7 के पत्रकार अमीष देवगन अपने शो ‘आर पार’ के जरिए सर्जिकल स्ट्राइक पर डिबेट कर रहे थे। इस मौके पर गेस्ट थे, महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव शहजाद पूनावाला, मोदी समर्थक फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री और अपनी ज़ुबान से ज़हर उगलने वाले किसी ज़माने में सिंगर रहे अभिजीत भट्टाचार्य।

Also Read:  Amit Shah's Pakistan slur: Bihar election has removed cosmetic gloss off Modi's development agenda?

डिबेट से पहले हम आपको थोड़ा फ्लैशबैक में लेकर चलते हैं। 2 दिन पहले जब फिल्म निर्माता और निर्देशक अनुराग कश्यप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट कर निशाना साधा तो अभिजीत भट्टाचार्य ने ट्व‍ीट किया, ‘ ये हिम्मत ? तुच्छ दुश्मन पाक आर्टिस्ट के लिए तू @PMOIndia को question करता है, इतने गिर गए? मगर #Indian तुम पाक प्रेमियों को छोड़ेंगे नहीं।’

आप ये जानकार हैरान हो जाएंगे कि अभिजीत भट्टाचार्य ने डिबेट के दौरान “जिन्ना को महात्मा गाँधी जवाहर लाल नेहरू से ज्यादा सेक्युलर बताया,शहज़ाद पूनावाला को लात मारने की बात कही।”

इसे आप ‘मोदी के भारत’ की बड़ी बिडम्बना ही कह सकते हैं कि अभिजीत जैसा शख्स एक तरफ तो बॉलीवुड कालाकारों को पाकिस्तानी कालाकारों के समर्थन पर बुरा भला कहता है। वहीँ उसी ‘सूर’ में वो पाकिस्तान के क़ैद ए आज़म को भारत के राष्ट्रपिता से बड़ा सेक्युलर मानता है। और इससे भी बड़ी दुर्भाग्य की बात ये है कि ऐसे ही ‘फ़र्ज़ी राष्ट्रवादियों’ को केंद्र सरकार के समर्थक, चैनल वाले अपने सर आंखों बिठाते हैं।

Also Read:  मायावती ने दलित छात्र रोहित की आत्महत्या को 'सरकारी आंतकवाद' का नतीजा बताया

सोशल मीडिया और टीवी चैनेल पर पत्रकारों और केंद्र सरकार की पालिसी की आलोचना करने वालों को अपनी गन्दी गलियों का निशाना बनाने के लिए अभिजीत प्रसिद्ध रहे हैं।

आपको बता दें कि कुछ ऐसा ही ‘जनता का रिपोर्टर’ के एडिटर-इन-चीफ रिफत जावेद के साथ अभिजीत ने ABP न्यूज़ के डिबेट के दौरान बदतमीज़ी की थी।

महिला पत्रकार के साथ बदतमीज़ी के लिए अभिजीत को मुम्बई पुलिस ने जुलाई में गिरफ्तार किया था और गिरफ्तार होने के बाद बॉलीवुड के पुर्ब सिंगर फुट-फुट कर रो पड़े थे।

बाद में अभिजीत के बेटे को उनकी ज़मानत करानी पड़ी थी और उन्हें अपने सारे विवादित ट्वीट्स को डिलीट करना पड़ा था।

Also Read:  एक मर्तबा फिर भाजपा समर्थक, RSS कार्यकर्ता की हत्या के शक के घेरे में

आप नेता संजय सिंह ने भी इस घंटे की निंदा की।

कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह ने भी घटने की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here