सर्जिकल स्ट्राइक: संयुक्त राष्ट्र ने उठाए सवाल, कहा- भारत और पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर किसी भी प्रकार की गोलीबारी नहीं देखी

0

उड़ी में हुए आतकंवादी हमले के बाद बुधवार-गुरुवार की रात सेना ने एलओसी पार करते हुए सर्जिकल स्ट्राइक किया। दावा किया जा रहा है कि इस दौरान 38 आतंकवादी मारे गए। वहीं, आतंवादियों के 7 ठिकाने भी नष्ट कर दिए।

वहीँ दूसरी तरफ बीबीसी के खबर के अनुसार, भारत के नियंत्रण रेखा पर सर्जिकल स्ट्राइक के दावे पर संयुक्त राष्ट्र ने सवाल उठाया है।

Also Read:  Surgical strikes have increased sensitivity among Indians about security: Manohar Parrikar

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून के प्रवक्ता स्टीफ़ान दुजारिक ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र के सैन्य प्रेक्षक दल ने भारत और पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर किसी भी प्रकार की गोलीबारी नहीं देखी है। स्टीफ़ान दुजारिक ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र के सैन्य प्रेक्षक दल ने भारत और पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर कोई गोलीबारी सीधे तौर पर नहीं देखी है। संघर्ष विराम के कथित उल्लंघन के बारे में हमें खबरों से जानकारी मिली है। प्रेक्षक दल उस सिलसिले में संबंधित अधिकारियों से बातचीत कर रहा है।

Also Read:  राजनाथ सिंह ने दिए संकेत जल्द ही जारी हो सकती है, 'सर्जिकल स्ट्राइक' की वीडियों फुटेज

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र का सैन्य प्रेक्षक दल भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा पर 1971 में लागू किए गए संघर्ष विराम की निगरानी करता है। वहीं संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत सैय्यद अकबरउद्दीन ने संयुक्त राष्ट्र के दावों को ख़ारिज किया है। उन्होंने कहा कि जो तथ्य हैं वह किसी के देखने या न देखने से बदल नहीं जाते हैं। और न ही किसी के मानने या न मानने से सच बदल जाता है। जो तथ्य हैं वह तो तथ्य ही रहते हैं और हमने तथ्य सामने रख दिए हैं और हम उसी पर कायम हैं।

Also Read:  भारत ने सावधानीपूर्वक किया लक्षित हमला, तनाव बढ़ने के लिए पूरी तरह पाकिस्तान जिम्मेदार : अमेरिकी थिंक टैंक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here