रेप केस में दोषी आसाराम को जमानत देने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, खारिज की याचिका

0

स्वयंभू बाबा आसाराम को सुप्रीम कोर्ट से सोमवार को बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम को उनके खिलाफ यौन शोषण मामले में जमानत देने से इंकार कर दिया।

सुप्रीम कोर्ट
(Reuters Photo/File)

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि मुकदमे को पहले पूरा करने की जरूरत है। कोर्ट ने गुजरात में ट्रायल कोर्ट से मामले की सुनवाई पूरी करने को कहा है। बता दें कि आसाराम ने गुजरात के सूरत रेप केस में जमानत की मांग की थी।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की छात्रा से रेप के मामले में आसाराम को जोधपुर कोर्ट ने दोषी करार दिया था। इसके बाद से आसाराम को जोधपुर की सेंट्रल जेल में रखा गया है। आसाराम जोधपुर सेंट्रल जेल में बीते चार साल से अधिक समय से जेल में बंद हैं। इस मामले में गिरफ्तारी के बाद से अब तक आसाराम को जमानत नहीं मिली है।

बात दें कि राजस्थान के जोधपुर स्थित अपने आश्रम में वर्ष 2013 में 16 साल की एक लड़की के साथ दुष्कर्म करने के मामले में जोधपुर की अदालत ने आसाराम को को दोषी करार दिया और उम्रकैद की सजा सुनाई थी।आसाराम को भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और यौन अपराध बाल संरक्षण अधिनियम (पोस्को) के तहत दोषी ठहराया गया। वह यौन उत्पीड़न के दो मामलों में मुकदमे का सामना कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here