सनी लियोन ने 98.5 अंकों के साथ बिहार जूनियर इंजीनियर मेरिट लिस्ट में किया टॉप

0

सनी लियोनी ने 98.5 अंकों के साथ बिहार जूनियर इंजीनियर मेरिट लिस्ट में टॉप किया है। कोबरापोस्ट के ‘ऑपरेशन कराओके’ के एक वीडियो में बदनाम होने के एक दिन बाद सनी का ‘असाधारण करतब’ सामने आया।

सनी लियोनी

दरअसल, बिहार स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचईडी) ने जूनियर सिविल इंजीनियर पद के लिए 17,000 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। लेकिन मेरिट लिस्ट में शीर्ष पर सनी लियोन नाम की एक लड़की ने टॉप किया है, जिसके पिता का नाम लियोन लियोन है। यहीं नहीं जो उम्मीदवार तीसरे नंबर पर है, उसका और उसके पिता का नाम तो आप पढ़ भी नहीं पाएंगे।

जो नाम तीसरे नंबर पर हैं वो है- bvcxzbnnb। इसके साथ ही bvcxzbnnb के पिता के नाम के आगे लिखा है mggvghhnnnn। bvcxzbnnb ने 92.89 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। हालांकि, इस बात की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है कि आवेदक सही है या किसी ने मजाक में यूं ही ऑनलाइन फॉर्म भर दिया।

‘द टेलीग्राफ’ की रिपोर्ट के मुताबिक पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग मिनिस्टर विनोद नारायण झा ने, ‘यह किसी की शरारत लगती है, हमने पूरे मामले पर ध्यान दिया है। जांच का आदेश दिया गया है और दोषियों को दंडित किया जाएगा।

इस ख़बर के बाद एक बार फिर से बिहार की शिक्षा प्रणाली पर सवालिया निशान उठा है। इसी बीच, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता व बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार हमला बोला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here