सुंजवान आतंकी हमला: सेना के 5 जवान शहीद, 1 नागरिक की भी मौत, 4 आतंकी ढेर

0

जम्मू कश्मीर के सुंजवान में सैन्य शिविर पर हमला करने वाले जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के खिलाफ चल रहा ऑपरेशन दूसरे दिन रविवार (11 फरवरी) को भी जारी है। इस आतंकी हमले में अब तक सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं। सेना के मुताबिक, शहीद होने वाले पांच जवानों में से दो जेसीओ भी शामिल हैं। वहीं, इस मुठभेड़ के दौरान एक आम नागरिक की भी मौत हो गई है। जिससे मृतकों की संख्या 6 हो गई है।

Photo: AP

वहीं, सुरक्षाबलों ने कुल चार जैश के आतंकियों को मार गिराया है। इसमें दो आतंकियों को शनिवार को मार गिराया था और दो आतंकियों को रविवार को ढेर किया है। सेना एक-एक फ्लैट की तलाशी ले रहीं है और अभी ऑपेरशन खत्म नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि अभी एक या दो आतंकी छुपे हो सकते हैं। बता दें कि वर्ष 2016 में हुए उरी आतंकी हमले के बाद यह सबसे बड़ा आतंकी हमला है।

इस ऑपरेशन की निगरानी खुद सेना प्रमुख बिपिन रावत खुद कर रहे हैं। शनिवार देर रात ही वह जम्मू पहुंच गए थे।बताया जा रहा है कि कैंप में अभी भी एक या दो आतंकी छुपे हुए हैं। शनिवार तड़के हुए इस हमले के बाद शुरू हुई सेना की कार्रवाई अभी भी जारी है। गोलीबारी से घायल लोगों की संख्या भी बढ़ गई है। ताजा जानकारी के अनुसार घायलों की संख्या 11 हो गई है।

बता दें कि जम्मू में सेना के सुंजवान कैंप पर शनिवार तड़के आतंकी हमले में सेना का एक जूनियर कमीशन अधिकारी और एक जवान शहीद हो गया था। हमले में नौ अन्य लोग घायल भी हुए थे। जवाबी कार्रवाई में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि आतंकी सेना की वर्दी में आए थे और एके-56 असाल्ट राइफलों, गोला बारूद और हथगोलों से लैस थे। उनकी तलाशी से पुष्टि हुई कि वे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हैं।

सेना के अनुसार चार से पांच आतंकी शनिवार तड़के 4:55 बजे कैंप तक पहुंचे। कैंप में घुसने के लिए उन्होंने पहले ग्रेनेड फेंका और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की। निगरानी में लगे संतरियों ने इसका करारा जवाब दिया। इसके बाद संतरियों पर गोलीबारी करते हुए आतंकी कैंप में बने आवासीय परिसर में घुस गए। थोड़ी देर बाद सेना की बटालियन ने मोर्चा संभाल लिया।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आश्वस्त रहिए, हमारे सुरक्षा बल प्रभावी तरीके से काम कर रहे हैं। वे कभी भी किसी भी भारतीय का सर शर्म से झुकने नहीं देंगे। गृह मंत्री ने कहा है कि ‘ऑपरेशन अभी जारी है। मुझे लगता है कि ऑपरेशन जारी रहने के दौरान टिप्पणी करना ठीक नहीं है। मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे जवान इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम तक पहुंचाएंगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here