एयरटेल CEO सुनील मित्तल का रिलायंस जियो (Jio) को जवाब कहा- आक्रामक दरें ज्यादा टिकने वाली नहीं

0

भारत की सबसे बड़ी मोबाइल परिचालक भारती एयरटेल ने मंगलवार को कहा कि रिलायंस जियो ने जो दरें घोषित की हैं, वे काफी आक्रामक हैं और टिकने वाली नहीं हैं। उद्योग इसके जवाब में अधिक प्रतिस्पर्धी और अतिरिक्त डाटा वाली पेशकशें करेगा।

एयरटेल ने जियो की मुफ्त वॉयस कॉल और रोमिंग को प्रतिस्पर्धा देने को रोमिंग शुल्क समाप्त करने की घोषणा की। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी ने न केवल बाजार में सबसे बेहतर मोबाइल डाटा का मुकाबला करने बल्कि उससे 20 प्रतिशत अधिक डाटा देने की घोषणा की है।

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने कहा, ‘‘उन्होंने जो दरें घोषित की हैं वे अभी भी काफी आक्रामक हैं। इसका मतलब है कि आपको इसपर प्रतिक्रिया देनी होगी। आपको अधिक पैकेज देने होंगे। आपको अधिक डाटा देना होगा। ये सभी चीजें करने की जरूरत हैं।’’

जियो ने अपने 4जी वायरलेस डाटा नेटवर्क पर 25 अरब डॉलर खर्च किए हैं। कंपनी एक अप्रैल से मुफ्त डाटा प्लान को समाप्त करेगी। कंपनी के मौजूदा ग्राहकों के समक्ष 99 रुपये का प्रवेश शुल्क देकर एक साल तक प्रत्येक महीने 303 रुपये का भुगतान कर असीमित सेवाएं लेने का विकल्प होगा।

पीटीआई की खबर के अनुसार, भारतीय दूरसंचार क्षेत्र के दिग्गज ने कहा कि भारती एयरटेल का बही खाता मजबूत है। उन्होंने कहा कि इसकी संभावना नहीं है कि भारती को प्रतिस्पर्धा के दबाव की वजह से नुकसान होगा, लेकिन ऐसा कभी नहीं हो यह नहीं कहा जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here