सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में SIT जांच के लिए कोर्ट पहुंचे सुब्रमण्यम स्वामी

0

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने गुरुवार(6 जुलाई) कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर कर अदालत की निगरानी में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के नेतृत्व वाले विशेष जांच दल(SIT) से मामले की जांच कराने की मांग की है।

फाइल फोटो

स्वामी ने आरोप लगाया कि जांच में अत्याधिक देरी की गई, जो न्याय प्रणाली पर धब्बा है। उन्होंने इस मामले में अदालत की निगरानी में एक बहुपक्षीय एसआईटी गठित करने की मांग की जिसमें खुफिया ब्यूरो, प्रवर्तन निदेशालय, रॉ, दिल्ली पुलिस शामिल हों, जिसकी अध्यक्षता सीबीआई करे।

वकील ईशकरन सिंह भंडारी के जरिए दी गई अपनी याचिका में उन्होंने कहा कि इस याचिका में संबंधित मामला आपराधिक न्याय प्रक्रिया का बिल्कुल सटीक उदाहरण है और यह भी दिखाता है कि अमीर और प्रभावशाली लोग किस हद तक मामलों को उलटा कर सकते हैं।

बता दें कि दक्षिण दिल्ली के एक पांच सितारा होटल के कमरे में 17 जनवरी 2014 की रात को सुनंदा पुष्कर का शव मिला था। इस मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने एसआईटी का गठन किया था, लेकिन इस मामले की गुत्थी आज तक नहीं सुलझ सकी है।

बता दें कि इस मामले में पिछले दिनों एक चैनल ने एक ऑडियो टेप प्रसारित कर दावा किया था कि सुनंदा पुष्कर की मौत के बाद उनके पति और कांग्रेस सांसद शशि थरूर कमरे में वापस आए थे। चैनल का दावा किया था सुनंदा की मौत के बाद उनके शरीर को होटल लीला के एक कमरे से दूसरे कमरे में ले जाया गया। हालांकि, थरूर ने इन दावों को खारिज करते हुए आरोप लगाया था कि टीआरपी के लिए चैनल ने तथ्य को तोड़-मरोड़कर पेश किए हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here