भारतीय वायुसेना का सुखोई-30 विमान लापता, तेजपुर से भरी थी उड़ान, सर्च ऑपरेशन जारी

0

भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू विमान सुखोई-30 लापता हो गया है। विमान में दो पायलट सवार थे। इस विमान ने असम के तेजपुर एयरबेस से स्टेशन से मंगलवार(23 मई) सुबह 10.30 बजे उड़ान भरी थी, लेकिन 11 बजे के बाद इसका रेडियो और रडार संपर्क टूट गया। तेजपुर एयरफोर्स स्टेशन असम के सोनितपुर जिले में स्थित है।

फोटो: India Today

यह विमान अंतिम बार तेजपुर से 60 किलोमीटर उत्तर में देखा गया था। खबरों के मुताबिक विमान भारत चीन सीमा के नजदीक अरुणाचल प्रदेश के डॉलसंग इलाके के पास रडार से गायब हो गया। लापता विमान को खोजने के लिए बड़े पैमाने पर खोज अभियान जारी है।

हालांकि, खबर लिखे जाने तक विमान का कुछ पता नही चल पाया है। अभी तक एयरफोर्स ने किसी भी दुर्घटना की पुष्टि नहीं की है। बता दें कि रूस से खरीदा गया सुखोई विमान वायुसेना की अग्रिम पंक्ति के लड़ाकू विमानों में से हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, वायुसेना में करीब 240 सुखोई विमान हैं। इनमें से करीब सात से आठ विमान हादसे के शिकार हो चुके हैं।

बता दें कि सुखोई- 30 एयरक्राफ्ट वर्तमान में दुनिया के बहतरीन लड़ाकू विमानों में एक है। इस विमान की लागत लगभग 350 करोड़ रुपये हैं। इस विमान में दो इंजन होते हैं और इसका निर्माण रूस की कंपनी सुखोई एविएशन ने किया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here