सुखबीर बदल ने राजनाथ सिंह को लिखी चिट्ठी, कहा AAP की फंडिंग की जांच हो

0

पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से आग्रह किया कि आप को कथित तौर पर ‘विदेशों के चरमपंथी ताकतों’ से मिल रहे धन की जांच शुरू की जाए, जिसका मकसद अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले राज्य को अस्थिर करना है.

सुखबीर ने सिंह को पत्र लिखकर आप को ‘उत्तर अमेरिका, यूरोप और ऑस्ट्रेलिया में रह रहे चरमपंथी तत्वों’से ‘काफी मात्रा में धन’ मिलने की जांच शुरू करने का आग्रह किया है.

राज्य में गृह मंत्रालय संभाल रहे सुखबीर ने दावा किया, ‘धन प्राप्त होने की गहन जांच से पता चल पाएगा कि धर्मग्रंथों की बेअदबी और हिंसा के माध्यम से पंजाब में काफी मशक्कत से प्राप्त शांति और बाधित करने का किस तरह से प्रयास किया जा रहा है.’

पत्र में उन्होंने आरोप लगाया, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने वस्तुत: कट्टरपंथी तत्वों को पुनर्जीवित कर दिया है, जिन्हें वार्ता के माध्यम से राज्य में पूरी तरह हाशिए पर धकेल दिया गया था.’

सुखबीर ने आरोप लगाया, ‘हमारी सूचना के मुताबिक यह समझ बनी कि कट्टरपंथी सिखों से मिले सहयोग के बदले चुनाव जीतने पर एसजीपीसी को उन्हें सौंप दिया जाएगा. इस समझ के तहत कट्टरपंथी तत्व एकजुट हो गए, ताकि शिअद के खिलाफ तथाकथित सरबत खालसा सम्मेलन आयोजित किया जा सके.

LEAVE A REPLY