17 साल बाद ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ फेम सुहैब इलियासी पत्नी की हत्या का दोषी करार

0

अपराध और अपराधियों के चर्चित टीवी शो रहे ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ के होस्ट (एंकर) और प्रोड्यूसर सुहैब इलियासी को दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने शनिवार (16 दिसंबर) को अपनी पत्नी अंजू इलियासी की हत्या का दोषी करार दिया है। सजा पर फैसला 20 दिसंबर को होगा। बता दें कि यह मामला पिछले 17 साल से अदालत में लंबित था।कड़कड़डूमा की सत्र अदालत ने कहा कि अभियोजन द्वारा पेश साक्ष्यों से स्पष्ट है कि अंजू के शरीर पर चाकू से कई वार किए गए थे। अदालत ने यह भी माना कि यह वार सुहेब द्वारा ही किए गए थे। 11 जनवरी, 2000 को सोहेब के घर पर पत्नी अंजू की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी।

जिसके बाद उसी रात अंजू इलियासी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसके शरीर पर चाकू के 11 गहरे घाव थे। शुरुआत में इसे आत्महत्या का मामला माना गया, लेकिन अंजू की मां रुकमा एवं बहन के बयानों के आधार पर फिर इस मामले को दहेज हत्या के तहत दर्ज किया गया।

इसके बाद मार्च 2000 में दिल्ली पुलिस ने सुहेब को दहेज हत्या मामले में गिरफ्तार किया था। हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी। अंजू की मौत के बाद से ही उनकी मां रुकमा सिंह इस घटना को हत्या बता रही थीं। अंजू की मौत के 14 साल बाद 31 अगस्त 2014 को दिल्ली हाईकोर्ट ने सुहेब के खिलाफ हत्या का मुकदमा चलाने को मंजूरी दी थी। सुहेब व अंजू ने वर्ष 1993 में प्रेम विवाह किया था।

1995 में सोहेब ने पत्नी के साथ एक क्राइम शो भी चलाया। जिसके बाद मार्च, 1998 में टीवी क्राइम शो ‘इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड’ की एंकरिंग से प्रसिद्ध हो गया था। साल 2000 में इस शो को लेकर इलियासी का करियर पूरे शबाब पर था। यह टीवी शो भगोड़े अपराधियों पर आधारित था और यह देश का इस तरह का पहला टीवी शो था। 2000 में पत्नी की हत्या के आरोप के बाद शो बंद हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here