पाकिस्तान से भारत लौटे दोनों सूफी मौलवी ने अपने परिजनों के साथ की सुषमा स्वराज से मुलाकात

0

पाकिस्तान में लापता हुए दिल्ली हजरत निजामुद्दीन दरगाह के दोनों वरिष्ठ सूफी मौलवी सोमवार को भारत लौट आए हैं।भारत लौटने के बाद दोनों अपने परिजनों के साथ विदेशी मंत्री सुषमा स्वराज से भी मिलने पहुंचे।

मौलवी
फोटो- ANI

समाचार एजंसी एएनआई के मुताबिक पाकिस्तान में लापता हुए भारतीय मौलवी ने वतन वापसी के बाद कहा कि मैं पाकिस्तान फिर जाऊंगा। फिर पैगाम-ए-मुहब्बत ले कर जाऊंगा और डंके की चोट पर जाऊंगा। बता दें कि, इससे पहले विदेश मंत्री ने रविवार (19 मार्च) को ट्वीट करके जानकारी दी है की दोनों मौलवी आज स्वदेश वापस आ जाएगें।

Also Read:  तीस्ता सीतलवाड़ के खिलाफ केस दर्ज कर सकती है मोदी सरकार, दो समुदायों के बीच नफरत फैलाने के लिए ठहराया जा सकता जिम्मेदार

सुषमा स्वराज ने ट्वीट में लिखा था कि, ‘मैंने सैयद नाजिम अली निजामी से बात की है जो कराची में हैं। उन्होंने मुझे बताया कि वे लोग सुरक्षित हैं और कल (सोमवार) दिल्ली लौटेंगे।’ बता दें कि, सुषमा ने दोनों की पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों से रिहाई की जानकारी दी थी।

मिली जानकारी के अनुसार, ये दोनों मौलवी दिल्ली के निजामुद्दीन दरगाह में रहते थे और गुरुवार (16 मार्च) को पाकिस्तान (लाहौर और कराची) से लापता हो गये थे। जिसके बाद भारत ने उच्च स्तर पर पाकिस्तान से इस मसले को उठाया। मौलवियों के परिवार के अनुसार, इन दोनों को बुधवार को कराची से उड़ान भरना था। आसिफ को विमान में सवार होने की इजाजत दी गई, जबकि नाजिम को लाहौर हवाईअड्डे पर अपूर्ण दस्तावेजों के आधार पर रोक दिया गया।

 

Also Read:  BJP नेता सुब्रमण्यम स्वामी बोले- मुस्लिम समाज मान ले मेरा प्रस्ताव, नहीं तो 2018 में राम मंदिर के लिए लाएंगे कानून

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here