अचानक पीएम मोदी के एक ट्वीट ने सोशल मीडिया पर मचाई हलचल, यूजर्स ने ऐसे लिए मजे

1
3
सर्जिकल स्ट्राइक
Photo Credit: The Hindu/Ranjeet Kumar

आगामी लोकसभा चुनाव के लेकर देश में मचे चुनावी घमासान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह अचानक एक ट्वीट कर सबको चौका दिया। सोशल मीडिया से लेकर टेलिविजन तक पीएम के ट्वीट पर चर्चा होने लगे की आखिर पीएम मोदी क्या ऐलान करने वाले हैं।

पीएम मोदी
PHOTO: PIB

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह 11 बजकर 23 मिनट पर अचानक एक ट्वीट किया। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में किसी बड़े ऐलान के संकेत दिए थे। जिसके बाद सोशल मीडिया से लेकर टेलिविजन पर लोगों की निगाहें टिक गईं। पीएम के इस ट्वीट के बाद देशभर के लोग उनकी घोषणा को सुनने के लिए बेसब्री से इंतजार कर लग गए।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “मेरे प्यारे देशवासियों, आज सवेरे लगभग 11:45 से 12:00 बजे मैं एक महत्वपूर्ण संदेश लेकर आप के बीच आऊंगा। आप इसे टेलिविजन, रेडियो और सोशल मीडिया पर देखें।” उनके इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर मजे लेने लगे।

बता दें कि इससे पहले 8 नवंबर 2016 को पीएम मोदी ने जब रात को आठ बजे नोटबंदी का ऐलान किया था, उस वक्त भी कुछ ऐसी ही बेसब्री देखने को मिली थी।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह राष्ट्र के नाम संदेश में कहा ,‘मिशन शक्ति के तहत स्वदेशी एंटी सैटेलाइट मिसाइल ‘ए..सैट’ से तीन मिनट में एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराया गया।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत अंतरिक्ष में निचली कक्षा में लाइव सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता रखने वाला चौथा देश बन गया है। अब तक यह क्षमता केवल अमेरिका, रूस और चीन के ही पास थी।

मोदी ने कहा कि हमने जो नई क्षमता हासिल की है, यह किसी के खिलाफ नहीं है बल्कि तेज गति से बढ़ रहे हिन्दुस्तान की रक्षात्मक पहल है। उन्होंने वैज्ञानिकों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि इससे किसी अंतरराष्ट्रीय कानून या संधि का उल्लंघन नहीं हुआ है। भारत हमेशा से अंतरिक्ष में हथियारों की होड़ के विरूद्ध रहा है और इससे :उपग्रह मार गिराने से: देश की इस नीति में कोई परिवर्तन नहीं आया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि शांति एवं सुरक्षा का माहौल बनाने के लिए एक मजबूत भारत का निर्माण जरूरी है और हमारा उद्देश्य शांति का माहौल बनाना है, न कि युद्ध का माहौल बनाना।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here