सुदर्शन न्यूज़ से डरी पाकिस्तानी सेना, वजह जानकर आप भी नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

0

भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद न्यूज़ चैनल बहुत शिद्दत से युद्ध को हवा देने में दिन-रात लगे हुए हैं। टीआरपी की होड़ के चक्कर में जनता को युद्ध के नाम पर डरा रहे हैं, मानो दोनों ही देश अपने न्यूक्लियर पावर का इस्तेमाल कल ही करने वाले हैं, पर हक़ीक़त कोसो दूर है।

भविष्य में भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध हो या न हो लेकिन टीआरपी की बढ़ती होड़, लोगों के जज़्बात को भड़का कर युद्ध ज़रूर करा देगी।

‘सर्जिकल स्ट्राइक्स’ के बाद न्यूज़ चैंनल्स में होड़ मची हुईं है। ‘युद्ध’ से जुडी हर खबर को चैनल ‘बिग ब्रेकिंग’ से नीचे बात ही नहीं करते। ऐसे बहुत सारे न्यूज़ चैंनल्स को लोग मज़ाक बना लेते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ ‘आरएसएस का मुखपत्र सुदर्शन न्यूज़’ के साथ।

Also Read:  अमित शाह के सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीतिकरण ना करने के दावों के बाद, PM मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक की ओर इशारा करते हुए इस विजय दशमी को बताया खास

मुझे नहीं लगता की हर कोई सुदर्शन न्यूज़ चैनल के बारे में जानता होगा या अगर जानता भी होगा तो इसे देखने की ज़ेहमत करता होगा। वजह न्यूज़ कम एक धर्म विशेष के खिलाफ नफरत फ़ैलाने के मुहीम ज़्यादा।

आज सुबह से ही सुदर्शन न्यूज़ की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमे चैनेल का दावा है कि “सुदर्शन न्यूज़ से डरी पाकिस्तान”। फोटो वायरल होते ही लोग इसका मज़ाक बनना शुरू करने लगे हैं। वाकई में ये दावा हंसी से लोट-पोट करने वाला है।

इसी मुद्दे पर फेसबुक एक्टिविस्ट दिलीप मंडल लिखते हैं – “अब तुम्हारा क्या होगा जनरल राहिल शरीफ। हथियार डालोगे कि मरना पसंद करोगे? हमारे न्यूज चैनल अद्भुत हैं। मैं इनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। न्यूज चैनलों की आलोचना करने वालों की देशभक्ति संदिग्ध है।”

Also Read:  सुषमा स्वराज पर शोभा डे के ट्वीट से भड़क उठे ट्वीटर यूज़र

दूसरी तरफ एबीपी न्यूज़ के एंकर अनुराग मुस्कान चुटकी लेते हुए लिखते हैं – “और हम जैसे पागल समझ रहे थे कि पाकिस्तान की सरकार भारतीय सेना की #surgicalstrike से डरी है।”

तनवीर हकीम लिखते हैं कि खौफ का ये आलम है कि थर- थर कांपते हुए अब बॉर्डर क्रॉस करते हैं ….पहले बड़े अकड़ के आते थे

Also Read:  Gen AK Bhatt to replace Ranbir Singh as DGMO

14568109_1231806366840568_2273217471733509325_n

मजे की बात तो ये है किसी ने भी ये नोटिस नहीं किया कि ब्रेकिंग न्यूज़ के ठीक नीचे जो नंबर दिखाई दे रहा है उसमे व्हाट्सएप्प कि स्पेलिंग ही ग़लत लिखी गयी है, अजीब बात है कि इतना बड़ा चैनल जिससे पाकिस्तान डरा-सहमा हुआ है, उसके इतनी बड़ी गलती कैसे हो सकती है या यूँ कहे कि पकिस्तान को डराने के चक्कर में सुदर्शन वाले अपना होश खो बैठे और ये भी भूल गए कि वो व्हाट्सएप्प की जगह अपने सियासी विरोधी ‘आप’ यानी आम आदमी पार्टी का प्रचार कर रहे हैं।  TRP भी क्या क्या करवा देता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here