सुब्रमण्यम स्वामी का दावा, लोकसभा चुनाव में 180 सीटों को पार नहीं कर पाएंगी बीजेपी

0

अपनी टिप्‍पणियों को लेकर अक्‍सर सुखिर्यों में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने गुरुवार को इस लोकसभा चुनावों को लेकर अपनी ही पार्टी के लिए अविश्वसनीय रूप से निराशाजनक भविष्यवाणी कर दी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी इस चुनाव में 180 सीटों को पार करने में सक्षम नहीं हो सकती है।

सुब्रमण्यम स्वामी
फाइल फोटो- बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्विटर पर लिखा, अयोध्या में मुलाकात के दौरान मुझे राम मंदिर के बारे में पता चलने का एहसास हुआ कि वह बहुत मजबूत है। अगर वह वोट तय करते हैं तो हम 180 सीटों को पार नहीं कर पाएंगे। इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए और निराशा को दूर किया जाना चाहिए।

बता दें कि, सुब्रमण्यम स्वामी का यह ट्वीट ऐसे समय में आया है जब लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की 95 सीटों के लिए मतदान गुरुवार को हो रहा है।

बता दें कि, दूसरे चरण में तमिलनाडु की सभी 39 में से 38 लोकसभा सीटों के साथ राज्य की 18 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। इसके अलावा बिहार की 40 में से पांच, जम्मू कश्मीर की छह में से दो, उत्तर प्रदेश की 80 में से आठ, कर्नाटक की 28 में से 14, महाराष्ट्र की 48 में से 10 और पश्चिम बंगाल की 42 में से तीन सीटों पर मतदान जारी है। इस चरण में असम और ओडिशा की पांच पांच सीटों पर भी मतदान हो रहा है।

चुनाव आयोग ने मतदान के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये हैं। लोकसभा की 543 सीटों के लिये सात चरणों में चुनाव होना है। पहले चरण में 11 अप्रैल को हुये चुनाव में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हो चुका है। मतगणना 23 मई को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here