BJP के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत को बताया मर्डर, गिनाए ये बड़े कारण

0

अपनी टिप्‍पणियों को लेकर अक्‍सर सुखिर्यों में रहने वाले केन्द्र में सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उनकी हत्या हुई है। इसके साथ ही स्वामी ने गुरुवार को ट्विटर पर अपने दावे का समर्थन करने के लिए एक दस्तावेज पोस्ट किया।

सुब्रमण्यम स्वामी

भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने गुरुवार (30 जुलाई) को 26 बिंदुओं वाले दस्तावेज की एक तस्वीर ट्वीट की और लिखा, “मुझे लगता है कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या कर दी गई थी।” बता दें कि, सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे।

अपने ट्वीट के साथ भाजपा सांसद ने जो एक डॉक्यूमेंट शेयर किया है उसमें उन्होंने ऐसे बिंदुओं पर प्रकाश डाला है जो हत्या की ओर इशारा करते हैं। जैसे कि सुशांत के गले पर निशान का लोकेशन, इसमें कहा गया है कि सुशांत के गले पर मिले निशान आत्महत्या की तरफ इशारा नहीं करते। स्वामी ने जो डॉक्यूमेंट शेयर किया है उसमें सुशांत से जुड़े कुल 26 बिंदुओं पर बात की गई है। जिनमें से मात्र दो आत्महत्या की थ्योरी को सपोर्ट करते हैं इसके अलावा सभी 24 बिंदुओं का इशारा हत्या की थ्योरी की ओर है।

दस्तावेज के अनुसार, सुशांत की गर्दन पर मिले निशान आत्महत्या का नहीं बल्कि हत्या का संकेत देते थे। दस्तावेज में दावा किया गया है कि फांसी लगाकर आत्महत्या करने के लिए व्यक्ति को अपने पैरों के नीचे की मेज को हटाकर खुद को लटकाना पड़ता है। “ऐसी ज्यादा ताकत हत्या करने के लिए गला घोंटने में संभव नहीं है।” दस्तावेज में आगे लिखा है कि उसके शरीर पर मिले निशान “पीटे जाने” का संकेत देते हैं।

बता दें कि, यह सब सुब्रमण्यम स्वामी के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करने के एक दिन बाद सामने आया है और उन्होंने कहा कि वह इस मामले की सीबीआई जांच शुरू करेंगे। सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने निवास पर मृत पाए गए थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया था कि अभिनेता ने आत्महत्या कर ली थी। पुलिस अभी भी मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here