VIDEO: सुब्रमण्यम स्वामी ने जी न्यूज के एंकर को बताया ‘दुष्ट’, कहा- “क्या तुम जेटली के ‘चमचे’ हो?”

0

अपनी टिप्‍पणियों को लेकर अक्‍सर सुखिर्यों में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद और वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी एक बार फिर चर्चा में हैं। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर हिंदी समाचार चैनल ‘जी न्यूज’ द्वारा सोमवार (1 अप्रैल) को आयोजित एक कार्यक्रम ‘इंडिया का DNA’ में भाग लेने पहुंचे वरिष्ठ बीजेपी नेता ने इंटरव्यू ले रहे चैनल के एंकर को सरेआम ‘दुष्ट’ करार देते हुए पूछा कि क्या तुम जेटली (केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली) के ‘चमचे’ हो?

Photo: Twitter

जी न्यूज के कार्यक्रम ‘इंडिया का डीएनए’ कार्यक्रम में सुब्रमण्यम स्वामी अपने उस बयान पर कायम दिखे जिसमें उन्होंने दावा किया था केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली को अर्थव्यवस्था की कोई जानकारी नहीं है। इस दौरान उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि अरुण जेटली को अर्थशास्त्र की कोई जानकारी नहीं है। मैं क्या करूं ऐसे वित्त मंत्री का, हमारे देश में अर्थशास्त्र जानने वाला कोई वित्त मंत्री था तो वह मनमोहन सिंह थे।

इंटरव्यू ले रहे चैनल के एंकर अमन चोपड़ा ने स्वामी से कहा कि आप जेटली पर इतने बड़े बड़े गंभीर आरोप लगाते रहते हैं, फिर भी आप पर बीजेपी कोई कार्रवाई नहीं करती है। इस पर स्वामी ने कहा कि बीजेपी एक लोकतांत्रिक पार्टी है…इसको मानना चाहिए…यहां किसी नेता के खिलाफ कुछ बोल देना पार्टी का विरोध नहीं हो सकता है। मैं तो पार्टी के लिए देश भर में घूम-घूमकर सबसे ज्यादा प्रचार करता हूं।

इसके बाद स्वामी इंटरव्यू ले रहे एंकर पर आक्रमक रूप से हमलावार हो गए। बीजेपी नेता ने जी न्यूज के एंकर अमन चोपड़ा पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, “आपका तो यह है कि जेटली के पीछे चापलूसी करूंगा तो मुझे प्रमोशन मिलेगा…मुझे टेलीविजन में अच्छा काम मिलेगा…नहीं मिलेगा तो निकाल देगा…यह डर है आप लोगों के दिमाग में… मैं तो पार्टी के हित में कर रहा हूं यह सब…”

सुब्रमण्यम स्वामी के इस बयान पर एंकर अमन चोपड़ा ने कहा, “सर आप प्रचार करें मोदी सरकार का और मोदी सरकार के प्रचार में कहें कि इकोनॉमिक फ्रंट पर जेटली फेल हो गए…तो सरकार की आप तो नाकामी गिना रहे हैं…” इस पर स्वामी ने कहा, “नहीं…नहीं…लोग इसको पसंद करते हैं और कहते हैं कि यह सच्चा आदमी है….यह हमें धोखा देना नहीं चाहता है…।”

इसके बाद एंकर ने कहा, “सर अगर आप बुरा ना मानें तो मैं एक सवाल पूछूं…?” इस पर बीजेपी नेता ने कहा, “नहीं मैं कुछ बुरा नहीं मानूंगा…लेकिन अगर मैं भी आपको कुछ कहूं तो आप भी बुरा मत मानिएगा…।” अमन चोपड़ा ने आगे कहा, “सर आप बुरा ना मानें तो मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं बीजेपी के भावी शत्रुघ्न सिन्हा से बात कर रहा हूं…” इस पर स्वामी ने पटलवार करते हुए कहा, “मुझे लगता है मैं किसी ‘दुष्ट’ के साथ इंटरव्यू कर रहा हूं…अगला नहीं करूंगा…।” स्वामी ने आगे कहा, “जब पार्टी और सरकार कुछ नहीं कह रही है तो तुम क्या जेटली के ‘चमचे’ हो?”

#IndiaKaDNA Live

#IndiaKaDNA 2019 LIVE: India Ka DNA tracks the election pulse and brings together leaders for the views that matter

Posted by Zee News English on Sunday, March 31, 2019

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here