सुब्रमनियन स्वामी ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखी चिट्ठी, NDTV और इस के पत्रकारों के खिलाफ CBI और ED की जांच की मांग की

1

बीजेपी नेता सुब्रमनियन स्वामी फिर से चर्चा में हैं। उन्होंने लोकप्रिय चैनल NDTV के खिलाफ कई आरोप लगाएं हैं। स्वामी ने प्रधानमंत्री को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमे मांग की गयी है कि चैनल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के गंभीर आरोप आरोपों की जांच सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय से होनी चाहिए।

स्वामी ने अपने लेटर की कॉपी को रिट्वीट किया है। तीन पेज के इस लेटर में स्वामी ने मांग की है की सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय NDTV न्यूज़ चैनल की विशेष जांच करें। उन्होंने ये भी कहा कि चैनल के शेयर होल्डरस की भी जांच की जाए.

जिन नामों का भाजपा के राज्यसभा सांसद ने ज़िक्र किया उनमें प्रणोय रॉय, उनकी पत्नी राधिका रॉय , बरखा दत्त , विक्रम चंद्र और सोनिया सिंह शामिल हैं।

स्वामी का आरोप है कि NDTV ने एयरसेल मैक्सिस घोटाले में पांच करोड़ डालर की मनी लॉन्ड्रिंग की थी। उन्होंने आगे लिखा कि इस डील को अवैध रूप से पास करने में भूतपूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने मदद की थी।

स्वामी ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय की पहले हुई जाँच में इस चैनल पर 2030 करोड़ रूपए का जुर्माना लगाया था जो रिज़र्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन की मदद से बहुत ही कम कर दिया गया था।

1-1badb0a186

2-8268fdbc89

3-9295952e62

1 COMMENT

  1. I strongly condemn this kind of false allegations. Just because NDTV is anti modi thts wy this kind of disgusting propaganda is being planned, I appeal all neutral ppl from media to strongly support NDTV & oppose this kind of hypocrisy

LEAVE A REPLY