VIDEO: बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी बोले- इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने वालों को ‘आतंकवादी’ की नजर से देखा जाएगा

0

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की ताजपोशी की तैयारियां जोरों पर है। इस बीच पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की तरफ से अपने मुखिया इमरान खान की ताजपोशी को यादगार बनाने के लिए भारतीय क्रिकेट की नामचीन हस्तियों के साथ-साथ बॉलीवुड स्टार को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है।

सुब्रमण्यम स्वामी
फाइल फोटो- बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बॉलीवुड स्टार आमिर खान, महान बल्लेबाजों की फेहरिस्त में शुमार सुनील गावस्कर, भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को बुलावा आया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

इस बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद और वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने वालों को आतंकवादी की नजर से देखा जाएगा। ABP न्यूज से बातचीत में स्वामी ने कहा, “जो भी जाएगा (पाकिस्तान) उसे ब्लैक लिस्ट में डालना चाहिए और आतंकवादी का इस्तेमाल आगे हो सकेंगे। इस राय से उनको (इमरान से शपथ ग्रहण में जाने वालो को) बुरी नजर से देखना चाहिए।”

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- इमरान के शपथ ग्रहण में जाने वालों को आतंकी समझा जाएगा

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- इमरान के शपथ ग्रहण में जाने वालों को आतंकी समझा जाएगा

Posted by ABP News on Thursday, August 2, 2018

नवजोत सिंह सिद्धू ने स्वीकारा इमरान खान का निमंत्रण

कांग्रेस नेता और पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरुवार (2 अगस्त) को कहा कि उन्होंने इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए उनके निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। सिद्धू ने कहा, ‘यह बेहद सम्‍मान की बात है और मैं न्‍योता स्‍वीकार करता हूं। गुणवान व्‍यक्ति की प्रशंसा की जाती है, शक्तिशाली व्‍यक्ति से डरा जाता है लेकिन चरित्रवान इंसान पर भरोसा किया जाता है। खान साहब चरित्रवान इंसान हैं। उनपर भरोसा किया जा सकता है।’

इमरान की तारीफ करते हुए सिद्धू ने कहा, ‘मैं इमरान को काफी समय से जानता हूं। उन्होंने पाकिस्तान को ऐसे समय में विश्व कप का खिताब दिलाया जब टीम संघर्ष कर रही थी।’ सिद्धू ने इमरान की तारीफों के पुल बांधते हुए उन्हें ‘ग्रीक गॉड’ (बेहद आकर्षक व्यक्तिव) बता डाला। उन्होंने कहा कि इमरान के आने से भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते सुधरने की उम्मीद जगी है।

सिद्धू ने इमरान को बड़ा नेता करार देते हुए कहा कि उन्होंने मुसीबतों के बीच से यहां तक का मुकाम हासिल किया है। उन्होंने कहा, ‘हर बंदे की अपनी सोच होती है, रवैया होता है। इमरान ने अपनी कमजोरी को मजबूती में बदल दिया। मेरे लिए यह आमंत्रण बड़े सम्मान की बात है। यह निजी आमंत्रण है।’ सिद्धू ने उम्मीद जताई कि इमरान खान के आने से भारत और पाकिस्तान के रिश्ते सुधर सकते हैं।

पाकिस्तान नहीं जाएंगे आमिर खान

इस बीच बॉलीवुड स्टार आमिर खान ने साफ कर दिया है कि वह इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे। न्यूज 18 के मुताबिक आमिर खान कहा है कि वह इमरान खान के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए पाक नहीं जाएंगे, क्योंकि उन्हें अभी तक आधिकारिक तौर पर निमंत्रण नहीं मिला है।

बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए चुनाव में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को सबसे ज्यादा 116 सीटें मिली थीं, हालांकि वह बहुमत से 21 सीट दूर रह गए थे। पाकिस्तान में कुल 270 सीटों के लिए चुनाव हुआ था, जिसमें से इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने 116 सीटें जीती हैं। इमरान खान ने खुद पांच सीटों पर चुनाव लड़ा था और सभी में उन्होंने जीत दर्ज की थी। सरकार बनाने के लिए पीटीआई ने छोटी-छोटी पार्टियों से संपर्क किया था।

सूत्रों ने बताया कि पीटीआई के नेता प्रधानमंत्री मोदी सहित दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) सदस्य देशों के नेता के साथ ही चीन और तुर्की के नेताओं को भी आमंत्रित करना चाहते हैं। नेताओं ने विदेश विभाग से मुद्दों पर सुझाव भी देने के लिए कहा है। रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के कार्यालय ने कहा था कि विदेशी नेताओं और मेहमानों को बुलाना काफी संवेदनशील मुद्दा है और इस संबंध में सभी जरूरी मुद्दों पर चर्चा की जानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here