सुब्रह्मण्यम स्वामी ने की RBI गवर्नर को शिकागो भेजने की मांग

0

मुझे लगता है कि आरबीआई गर्वनर हमारे देश के लिए अनुकूल नहीं है। ये कहना है भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी का। स्वामी ने यह भी कहा कि उसको (रघुराम राजन को) जितना जल्दी छुट्टी करके शिकागो भेज सकते हो भेजना चाहिए।

न्यूज़ ऐजन्सी एएनआइ के मुताबिक स्वामी ने कहा कि जिस तरह से वो ब्याज की दरें बढ़ा रहे हैं इससे बेरोजगारी बढ़ गई है और देश को भुगतना पड़ रहा है।

Subramanian Swamy
Subramanian Swamy

बता दे कि बीते दिनों आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन ने वाशिंगटन में वित्त मंत्री अरुण जेटली की मौजूदगी के दौरान एक कार्यक्रम में कहा था कि “हमें अभी भी वो स्‍थान हासिल करना है, जहां पर पहुंच कर हम संतोष जाहिर कर सके। उन्होंने एक कहावत को याद करते हुए कहा था कि हमारे यहां एक कहावत है अंधों में काना राजा। हमारी अर्थव्यवस्‍था कुछ वैसी ही है।”

Also Read:  नरेन्द्र मोदी का जीइएस 2016 रखेगा नये भारत की नींव, गे्रटर नोएडा में भव्य आयोजन, दो दिन शेष

इतना ही नहीं इस घटना के चंद दिनों बाद ही एक विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राजन ने कहा था कि एजुकेशन लोन के जरिए घटिया स्‍कूल-कॉलेज से मिलने वाली डिग्री से बचना चाहिए। ऐसे स्कूल-कॉलेज बच्चों को कर्ज में फंसा कर बिना काम की डिग्रियां दे रहे हैं।

Also Read:  भाजपा नेता के बेटे ने दोस्तों के साथ मिलकर महिला से किया गैंगरेप

अमर उजाला के मुताबिक सरकार में मौजूद कुछ लोगों को आरबीआई गर्वनर रघुराम राजन की बेबाक बयानबाजी अच्छी नहीं लगती। राजन का कार्यकाल इसी साल 4 सितंबर को खत्म हो रहा है।

Also Read:  गुजराती लेखक तारक मेहता का निधन, 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से हुए घर-घर में लोकप्रिय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here