उत्तर प्रदेश: दाढ़ी रखने पर सब-इंस्पेक्टर इंतेसार अली निलंबित, एसपी बोले- अनुमति न लेने की वजह से की गई कार्रवाई

0

उत्तर प्रदेश पुलिस में सब-इंस्पेक्टर इंतेसार अली को बिना अनुमति के दाढ़ी रखने पर निलंबित कर दिया गया और पुलिस लाइंस भेज दिया गया है।

उत्तर प्रदेश

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, सब-इंस्पेक्टर इंतेसार अली को दाढ़ी हटाने के लिए तीन बार चेतावनी दी गई थी और दाढ़ी बढ़ाने को लेकर अनुमति लेने के लिए कहा गया था। हालांकि, पुलिसकर्मी ने अनुमति नहीं ली और दाढ़ी बढ़ाना जारी रखा।

एसपी बागपत अभिषेक सिंह ने कहा कि पुलिस मैनुअल के अनुसार, सिर्फ सिखों को दाढ़ी रखने की अनुमति है, जबकि अन्य सभी पुलिसकर्मियों को चेहरे को साफ-सुथरा रखना आवश्यक है। एसपी ने कहा, “यदि कोई पुलिसकर्मी दाढ़ी रखना चाहता है, तो उसे उसकी अनुमति लेनी होगी। इंतेसार अली से बार-बार अनुमति लेने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने इसका पालन नहीं किया और बिना अनुमति के दाढ़ी रख ली।”

अली पुलिस बल में सब-इंस्पेक्टर के रूप में शामिल हुए और पिछले तीन साल से बागपत में तैनात थे। वहीं, उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने दाढ़ी रखने की अनुमति मांगी थी, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

Previous articleबिहार विधानसभा चुनाव: उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी कोरोना वायरस से संक्रमित, पटना एम्स में हुए भर्ती
Next articleUPPSC Computer Assistant Skill Test Admit Card 2020: UPPSC कंप्यूटर असिस्टेंट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड uppsc.up.nic.in पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड