गांधीनगर: कृषि उत्पादन समिति के उपचुनाव में कांग्रेस को 3 और BJP को 1 सीट पर मिली जीत

0

गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, गांधीनगर के मानस कृषि उत्पादन समिति के उपचुनाव में कांग्रेस ने तीन सीटों पर जीत हासिल कर ली है, जबकि बीजेपी को मात्र 1 सीट से संतोष करना पड़ा है। यह खबर टीवी9 गुजराती के हवाले से है।

दरअसल, यह इस चुनाव के परिणाम का असर भले ही इस साल के अखिरी में होने वाले विधानसभा चुनाव पर ना पड़े, लेकिन कांग्रेस के लिए यह जीत किसी संजीवनी से कम नहीं है। यह जीत इसलिए भी और मायने रखती है क्योंकि अभी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपने दिन दिनों के गुजरात दौरे के दौरान राज्य व केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला था।

इस दौरे के बीच उस वक्त एक नया मोड़ आ गया जब पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर राहुल गांधी का स्वागत किया। दरअसल, सत्ताधारी बीजेपी के सामने चुनौती पेश करने के लिए कांग्रेस ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है, इस लड़ाई में कृषि उत्पादन समिति उपचुनाव के परिणामों को विपक्ष हथियार के रूप में इस्तेमाल कर सकती है।

दरअसल गुजरात के किसान, व्यापारी और पटेल समुदाय के लोग बीजेपी से नाराज बताए जा रहे हैं। अभी पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें व्यापारियों ने जीएसटी के विरोध करने का एक अनोखा तरीका अपनाया है।

दरअसल, इस तस्वीर में कैश मेमो की रशीद के तौर पर शेयर किया जा रहा है, जिसमे जीएसटी की दरों के साथ ‘कमल का फूल, हमारी भूल’ लिखा हुआ है। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि सूरत के व्यापारी अपने कैश मेमो पर ‘कमल का फूल हमारी भूल’ प्रिंट करवाकर जनता से बता रहे हैं कि बीजेपी को वोट देकर गलती हो गई है।

एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज पर मची भगदड़ में अब तक …

एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज पर मची भगदड़ में अब तक 22 लोगों की मौत

Posted by जनता का रिपोर्टर on Friday, 29 September 2017

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here