कानपुर में स्कूल यूनीफॉर्म पहन कर नहीं आने पर स्‍कूलवालों ने 11वीं के छात्र की काट दी टांग

0

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के कानपुर में 11वीं क्लास के एक छात्र के साथ स्कूल प्रशासन द्वारा बेरहम हरकत करने का आरोप लगा है। यहां के स्कूल प्रशासन ने छात्र की दोनों टांग सिर्फ इसिलए काट दीं क्योंकि उसने स्कूल ड्रेस नहीं पहनी थी। परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

छात्र
फोटो- ANI

न्यूज एजेंसी ANI की खबर के मुताबिक, छात्र स्कूल ड्रेस की जगह जींस पहनकर स्कूल गया तो स्कूल प्रशासन खासा नाराज हो गया है। इस पर छात्र को सजा देने के लिए कैंची से उसकी जींस काटने की कोशिश की गई, इससे छात्र की दोनों टांगों भी कट गईं। जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया, जिसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहीं है।

पीड़ित छात्र के पिता विनोद पाल ने बताया कि, स्कूल प्रशासन ने मेरे बेटे की बात नहीं सुनी। उन्होंने जींस काटने के लिए कैंची का इस्तेमाल किया, इससे उसके टांगे कट गईं। साथ ही पीड़ित छात्र के पिता ने कहा कि अगर मेरा बेटा बिना ड्रेस को स्कूल गया था तो प्रशासन को उसे वापस घर भेज देना चाहिए था, मगर उनका ऐसा बर्ताव सहनीय नहीं है।

फिलहाल, ख़बर लिखे जाने तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है पुलिस ने अब तक इस मामले में स्कूल प्रशासन के खिलाफ क्या कर्रवाई की है। बता दें कि, स्कूलों में छात्रों पर शिक्षकों द्वारा बेरहमी से पेश आने की खबर अक्सर आती रहती हैं। सुरक्षा व्यवस्था का दावा करने वाली यूपी सरकार के दावों पर इस घटना ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here