VIDEO: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के पास ‘मोदी पकौड़ा’ बेचने वाले छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया, देखें वीडियो

0

चंडीगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के बाहर पकौड़ा बेच रहे करीब एक दर्जन छात्रों को पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए छात्र अपने डिग्री रोब को पहनकर, इंजीनियरिंग, बीए, एलएलबी के नाम वाले और पीएम मोदी के नाम का पकौड़ा बेच रहे थे। पुलिस ने बताया कि उन्हें एहतियात के तौर पर हिरासत में लेकर रैली के खत्म होने के बाद छोड़ दिया गया। प्रधानमंत्री मोदी यहां से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार किरण खेर के समर्थन में आयोजित रैली में भाग लेने पहुंचे थे।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने प्रधानमंत्री के रैली स्थल के नजदीक ‘‘मोदी पकौड़ा’’ बेच रहे करीब 12 छात्रों को हिरासत में ले लिया। सेक्टर 34 थाना प्रभारी बलदेव कुमार ने बताया, ‘‘हमने एहतियातन 10 से 12 छात्रों को हिरासत में लिया। हालांकि, रैली समाप्त होने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया।’’ छात्र भाजपा प्रत्याशी किरण खेर के समर्थन में प्रधानमंत्री की एक रैली के स्थान के नजदीक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अपनी डिग्री इंजीनियरिंग, बीए और एलएलबी के नाम वाले पकौड़े बेच रहे थे।

एक महिला प्रदर्शनकारी ने कहा, ‘‘हम यहां पकौड़ा योजना के तहत हमें नये रोजगार देने के लिए मोदीजी का स्वागत करने के लिए आए हैं। हम मोदी रैली में पकौड़ा बेचना चाहते हैं ताकि, वह जान सकें कि शिक्षित युवा के लिए पकौड़ा बेचना कितना महान है।’’ पिछले साल जनवरी में पीएम मोदी ने जी न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में जोर देकर कहा था कि लोग पकौड़ा बेच कर एक दिन में 200 रूपया कमा रहे हैं उसे बेरोजगारी नहीं माना जा सकता।

समाचार चैनल जी न्यूज को दिए इंटरव्यू में जब पीएम मोदी से अपर्याप्त नौकरी सृजन के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि अगर कोई पकौड़ा बेचकर प्रतिदिन 200 रुपये कमाता है तो उसे भी नौकरी के तौर पर माना जाना चाहिए। रोजगार के सवाल पर पीएम मोदी ने कहा था कि अगर जी टीवी के बाहर कोई व्यक्ति पकौड़ा बेच रहा है तो क्या वह रोजगार होगा या नहीं?

बता दें कि, किरण खेर, कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व केन्द्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल के खिलाफ चंडीगढ़ सीट से मैदान में हैं। यहां 19 मई को मतदान होना है। चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे। चंडीगढ़ में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि देश एक मजबूत सरकार चुन रहा है और वह ‘परिवार पहले’ के बजाय ‘देश पहले’ को चुन रहा है। उन्होंने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के एक बयान पर भी कांग्रेस को घेरा जिसमें अय्यर ने अपनी ‘नीच’ वाली टिप्पणी को दोहराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here