VIDEO: पुडुचेरी में राहुल गांधी का ऑटोग्राफ लेते वक्त भावुक हुई छात्रा, कांग्रेस नेता ने हाथ मिलाकर लगा लिया गले

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी बुधवार को पुडुचेरी के दौरे पर थे, जहां उन्होंने मछुआरों और किसानों से बातचीत की और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना भी साधा। अपने इस दौरे के दौरान राहुल गांधी एक राजकीय महिला महाविद्यालय की छात्राओं के साथ बातचीत की। इस दौरे का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक छात्रा राहुल गांधी का ऑटोग्राफ लेते वक्त भावुक हो जाती है, जिसके बाद उन्होंने उसे गले लगाया और उनको शांत किया।

राहुल गांधी

दरअसल, पुडुचेरी दौरे के दौरान राहुल गांधी ने युवा छात्र-छात्राओं से संवाद करने पहुंचे थे। इसी दौरान एक छात्रा राहुल गांधी का ऑटोग्राफ लेने स्टेज के पास पहुंची। जैसे ही राहुल ने ऑटोग्राफ दिया तो लड़की भावुक हो गई तो राहुल ने उनसे हाथ मिलाया। लड़की और रोने लगी, इसके बाद कांग्रेस सांसद ने छात्रा को गले लगाया और उसके साथ तस्वीर भी खिंचवाई। राहुल गांधी का ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बता दें कि, पुदुचेरी की यात्रा पर गए राहुल गांधी ने मछुआरों को समुद्र का किसान कहा है। इस मुलाकात में राहुल ने केंद्र के नए कृषि कानूनों की कमियों का जिक्र करते हुए मछुआरों के लिए एक अलग केंद्रीय मंत्रालय की जरूरत पर जोर दिया।

 

राहुल ने राजकीय महिला महाविद्यालय की छात्राओं के साथ बातचीत के दौरान कहा कि 1991 में अपने पिता राजीव गांधी की हत्या से उन्हें काफी दुख हुआ था, लेकिन इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के प्रति उनके मन में कोई नफरत या गुस्सा नहीं है तथा उन्होंने उन लोगों को माफ कर दिया है।

एक विद्यार्थी ने उनसे सवाल किया, ‘‘लिट्टे (लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम) ने आपके पिता की जान ले ली थी, इन लोगों के बारे में आपकी क्या भावनाएं हैं?” इसके जवाब में राहुल ने कहा कि हिंसा आपसे कुछ छीन नही सकती। उन्होंने कहा, “मुझे किसी के प्रति गुस्सा या नफरत नहीं है। निश्चित रूप से, मैंने अपने पिता को खो दिया और वह मेरे लिए बहुत मुश्किल समय था।” उन्होंने कहा कि यह किसी के दिल को अलग कर देने जैसा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here