दिल्ली: सहायक सब-इंस्पेक्टर के कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप, AIIMS में किया गया भर्ती

0

चीन के वुहान शहर से दुनियाभर में फैला घातक कोरोना वायरस पूरे देश में तबाही मचा रहा है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में भी लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस अब दिल्ली की कानून व्यवस्था संभाल रही दिल्ली पुलिस को भी अपनी चपेट में ले रहा है। दिल्ली पुलिस के एक सहायक सब-इंस्पेक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, रिपोर्ट आते ही दिल्ली पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

दिल्ली पुलिस
File Photo: HT

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण पूर्वी दिल्ली जिला के एक आला पुलिस अफसर ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव एसएसआई की उम्र 49-50 साल के आसपास है। पीड़ित को फिलहाल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में कोरोंटाइन किया गया है। जबकि पत्नी और बच्चों को घर में ही एहतियातन क्वारेंटीन कर दिया गया है।

जिला पुलिस सूत्रों और कालकाजी पुलिस कालोनी में ही रहने वाले एक पुलिसकर्मी के मुताबिक, सहायक सब इंस्पेक्टर कई दिन से अवकाश पर था। उसे बुखार खांसी की शिकायत हुई थी। जब संदेह होने पर जांचें कराई गई तो दो दिन पहले ही रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव की निकली।

इस बारे में दिल्ली पुलिस मुख्यालय के आला अफसरों को भी बता दिया गया है। साथ ही एहतियातन कालका जी पुलिस कालोनी को भी सील कर दिया गया है। जिला पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, इस परेशानी की घड़ी में पूरा महकमा पीड़ित के साथ खड़ा है। हम लोग पीड़ित परिवार का पूरा ख्याल रख रहे हैं।

कालकाजी थाना पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कालोनी में आने जाने वालों पर फिलहाल पूर्ण पाबंदी रहेगी। कालोनी को स्वास्थ्य विभाग की टीमों की निगरानी में निरंतर सेनेटाइज भी कराया जा रहा है। सहायक सब इंस्पेक्टर फिलहाल दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक यूनिट में तैनात बताया जा रहा है।

दिल्ली में कोरोना वायरस से संबंधित मामले बढ़कर 600 के करीब पहुंच गई हैं। बताया जा रहा है कि, दिल्ली के कुल मामलों में 333 मामले निजामु्ददीन मरकज से संबंधित हैं। 203 के ऐसे हैं, जिन्होंने या तो विदेश की यात्रा की थी या फिर वो ऐसे लोगों के संपर्क में आए थे।

बता दें कि, भारत में जानलेवा कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सरकार के आंकड़े के अनुसार, देश में अब तक 5,000 से ज्यादा मरीजों की पुष्टि हुई है जबकि 150 से अधिक लोग इस खतरनाक वायरस से अपनी जान गंवा चुके हैं। देश में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है, जो 14 अप्रैल को खत्म होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here