टीम इंडिया के मेन्यू में नहीं होगा बीफ, BCCI ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से की सिफारिश

0

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के फूड मेन्यू में बीफ शामिल नहीं होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से इसकी सिफारिश की है। भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे से पहले की तैयारियों के लिए बनी बीसीसीआई की दो सदस्यीय टीम चाहती है कि इस मामले को दोनों बोर्ड अपने एमओयू में भी शामिल कर लिया जाए। बता दें कि नवंबर में टीम इंडिया को दो हफ्तों के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। गौरतलब है कि हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के लंच मेन्यू में बीफ रखा गया था, जिसका खासा विरोध हुआ था।

Congress 36 Advertisement
बीफ
image: Mumbai Mirror

गौरतलब है कि अगस्त में टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे के दौरान बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से टीम के लंच मेन्यू की एक तस्वीर ट्वीट की गई थी। इस मेन्यू में ‘ब्रेस्ड बीफ पास्ता’ भी शामिल था। पोस्ट के साथ लिखा था-टीम इंडिया का शानदार लंच। ट्विटर पर इस पोस्ट के आते ही यह वायरल हो गया। जिसके बाद टीम इंडिया के कई फैन्स ट्विटर पर इस मेन्यू को देखकर भड़क गए थे, लोगों ने इस मेन्यू की खूब आलोचना की थी।

इस मामले के बाद ऐसा लग रहा है कि बीसीसीआई ने इस बार किसी विवाद से बचने के लिए ये सुरक्षित रास्ता अपनाया है। यही कारण है कि पहले से ऐहतियात बरतते हुए बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को मेन्यू से बीफ हटाने की सलाह दी है।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, 21 नवंबर से 18 जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान टीम इंडिया को 3 टी20, चार टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने हैं। मीडिया में क्रिकेट की कवरेज इतनी बढ़ गई है कि जर्नलिस्ट के पास अब इस बात की डिटेल भी मौजूद रहती है कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों को खाने में क्या मिल रहा है।

दौरे से पहले स्मूद ट्रैवल, अभ्यास और खान-पान संबंधित व्यवस्थाओं की जानकारी लेने ऑस्ट्रेलिया पहुंची बीसीसीआई की टीम ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा है कि अगर मेन्यू में शाकाहारी आइटम रहेंगे तो ज्यादा अच्छा होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा गया है कि फलों की उचित व्यवस्था और खानपान के भारतीय तरीके अपनाएं जाएं तो अच्छा लगेगा।

बीसीसीआई जांच टीम के करीबी एक सूत्र ने मुंबई मिरर को बताया कि खिलाड़ी अक्सर ऑस्ट्रेलिया में मिलने वाले खानों की शिकायत करते हैं। खासकर शाकाहारी खिलाड़ियों को काफी परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि जांच टीम ने ऑस्ट्रेलिया में एक भारतीय रेस्तरां से भी बात की है।

वहीं, टीम इंडिया के सूत्रों ने कहा कि अब खिलाड़ी अपने खानपान पर ज्यादा ध्यान देते है, क्योंकि वे क्रिकेट पहलुओं के साथ करते हैं। उन्होंने कहा कि पहले ऐसे टूर के दौरान खिलाड़ी चीज बर्गर तक खा लेते थे। अब सबकुछ बदल गया है। अब खान पान में काफी डिसिप्लीन आ गया है।

Congress 36 Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here