VIDEO: लखनऊ एयरपोर्ट पर जबरन रोका गया पूर्व CM अखिलेश यादव का विमान! इलाहाबाद यूनिवर्सिटी जाने की नहीं मिली इजाजत, सपा प्रमुख ने योगी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, देखें वीडियो

0

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। अखिलेश ने आरोप लगाया है कि वह इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के शपथग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने जा थे, लेकिन मंगलवार दोपहर को उन्हें प्रयागराज नहीं जाने दिया जा रहा है और लखनऊ एयरपोर्ट पर जबरन उनका विमान रोक दिया गया। अखिलेश का विमान मंगलवार को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रोका गया। फिलहाल किन कारणों से सपा अध्यक्ष को रोका गया है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। खुद अखिलेश यादव ने इस संबंध में ट्वीट करके जानकारी साझा की है।

अखिलेश यादव
(pic courtesy: Akhilesh Yadav twitter)

अखिलेश ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, “बिना किसी लिखित आदेश के मुझे एयरपोर्ट पर रोका गया। पूछने पर भी स्थिति साफ करने में अधिकारी विफल रहे। छात्र संघ कार्यक्रम में जाने से रोकना का एक मात्र मकसद युवाओं के बीच समाजवादी विचारों और आवाज को दबाना है।”

इसके साथ ही सपा प्रमुख ने एक अन्य ट्वीट में लिखा है, “एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई-अड्डे पर रोका जा रहा है!”

एक के बाद अखिलेश के ट्विटर हैंडल से कई ट्वीट हुए। अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे लखनऊ एयरपोर्ट पर बंधक बनाया गया है। बिना किसी लिखित आदेश के मुझे हवाई जहाज पर चढ़ने से रोका जा रहा है। इससे साफ है कि सरकार छात्रसंघ के शपथग्रहण समारोह से कितनी डरी हुई है। बीजेपी जानती है कि देश के युवा इस अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ के वार्ष‍िकोत्सव को लेकर तनाव का माहौल उत्पन्न हो गया है। समाजवादी छात्र सभा ने अखिलेश यादव को इस कार्यक्रम का मुख्य अतिथि बनाया है, लेकिन विश्वविद्यालय ने उनके कार्यक्रम पर रोक लगा दी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ के वार्षिकोत्सव समारोह में शामिल होने के लिए जाना था। लेकिन जैसे ही अखिलेश लखनऊ एयरपोर्ट से प्रयागराज जाने के लिए अपने चार्टर्ड विमान में सवार होने जा रहे थे, तभी उनके प्लेन को रोक दिया गया। छात्रसंघ वार्षिकोत्सव के इस आयोजन को लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय में तनाव का माहौल है।

अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके जाने के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “सपा को अपनी अराजकतावादी गतिविधियों से बाज आना चाहिए। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने आग्रह किया था कि अखिलेश यादव के दौरे से कानून एवं व्यवस्था से जुड़ी परेशानी पैदा हो सकती है, क्योंकि छात्रसंघों के बीच विवाद है। इसलिए सरकार ने यह कदम उठाया।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here