बॉल टैंपरिंग मामले के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर दिया इस्तीफा

0

शनिवार(24 मार्च) को केपटाउन टेस्ट में बॉल टेंपरिंग मामले के बाद विवादों में आए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को कप्तान के पद से हटा दिया गया है।

file photo- SportzWiki Hindi

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम के उप-कप्तान डेविड वॉर्नर पर भी गाज गिराई है, उन्हें भी उप-कप्तान पद से हटा दिया गया है। अब स्टीव स्मिथ की जगह टिम पेन ऑस्ट्रेलिया टीम के नए कप्तान होंगे। स्टीव स्मिथ को सिर्फ कप्तानी से हटाया गया है, लेकिन वो केपटाउन टेस्ट खेलते दिखेंगे।

बता दें कि, ऑस्ट्रेलियाई टीम के क्रिकेट खिलाड़ी कैमरन बैनक्रॉफ्ट को शनिवार(24 मार्च) को केप टाउन टेस्ट में किसी पीले रंग की चीज से बॉल के साथ छेड़छाड़ करता पाया गया था। बॉल के साथ छेड़छाड़ करते हुए कैमरन बैनक्रॉफ्ट का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जब अंपायर को बैनक्रॉफ्ट की हरकत पर संदेह हुआ तो उन्होंने उस संदिग्ध वस्तु (टेप) को अपने पजामे के अंदर छिपाने की कोशिश भी की। स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने बाद में अपनी इस गलती को स्वीकार भी कर लिया। जिसके बाद आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी कैमरन बैनक्राफ्ट और स्टीव स्मिथ विवादों में फंस गए थे।

इस घटना के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने मीडिया के सामने आकर माना कि कंगारू टीम से बॉल टैपरिंग कोई भूलवश नहीं हुई है बल्कि यह उसके गेम प्लान का हिस्सा था। बॉल टैंपरिंग को गेम प्लान का हिस्सा बताकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की साख पर बट्टा जरूर लगा है।

इसके बाद से इस घटना की चारों ओर से निंदा हो रही थी। इस घटना पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मेलकॉम टर्नबुल ने दुख जताते हुए इसे ‘शर्मनाक’ करार दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here