मध्य प्रदेश: भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया, दलित वर्ग के लोगों में आक्रोश

0

देश में मूर्तियों के तोड़े जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, जिसका ताजा एक बार फिर से देखने को मिला है। मध्यप्रदेश के शाजापुर में जिला मुख्यालय से लगभग 28 किलोमीटर दूर कालीसिन्ध गांव में बीती रात कुछ अज्ञात लोगों ने देश का संविधान बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस घटना ते बाद से क्षेत्र के दलित वर्ग के लोगों में काफी आक्रोश है।

मध्य प्रदेश
file photo

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, बेरछा थाने के प्रभारी निरीक्षक राकेश नैन ने बताया कि कालीसिंध में गांव के बाहर भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित है। कल रात अज्ञात लोगों ने प्रतिमा के हाथ और चश्मों को क्षतिग्रस्त कर दिया। उन्होंने बताया कि आज सुबह घटना की जानकारी लोगों ने बेरछा पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और अविनाश चोरडिया की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि शाजापुर जिले के प्रभारी पुलिस अधीक्षक अनुराग शर्मा भी घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

नैन ने बताया कि पुलिस ने घटना के आरोपियों की तलाश के लिए टीम बनाकर जांच प्रारंभ कर दी है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद दलित वर्ग के लोगों में आक्रोश है, बड़ी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गये। सुरक्षा के लिहाज से कालीसिन्ध में पुलिस बल तैनात किया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here