“बीजेपी के फेसबुक बूस्ट पोस्ट का बजट कांग्रेस के पूरे इलेक्शन बजट से ज्यादा है, फिर भी बीजेपी को पिछली बार के मुकाबले कम सीटें मिली”, कॉमेडियन कुणाल कामरा का BJP पर तंज

0

महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस सहित तमाम राजनीतिक पार्टियों ने राज्यों में जीत हासिल करने के लिए जमकर चुनाव प्रचार किया था। वहीं, अब भाजपा पर तंज कसते हुए मशहूर स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने एक ट्वीट किया, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उनके इस ट्वीट पर यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

महाराष्ट्र
FILE PHOTO

कुणाल कामरा ने हाल ही में एक ट्वीट कर लिखा, “बीजेपी के फेसबुक बूस्ट पोस्ट का बजट कांग्रेस के पूरे इलेक्शन बजट से ज्यादा है… फिर भी बीजेपी को पिछली बार के मुकाबले कम सीटें मिली हैं।” कुणाल कामरा ने अपने इस ट्वीट के जरिए कथित तौर पर भाजपा पर निशाना साधा और बताने की कोशिश की है कि ज्यादा बजट के बावजूद भाजपा को कम सीटें मिली हैं।

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम अब सबके सामने हैं, दोनों ही राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है। महाराष्ट्र में जहां बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 161 सीटों पर जीत हासिल हुई है तो वहीं हरियाणा में भाजपा ने जहां 75 पार का नारा दिया था उसे जनता ने झटका देते हुए 90 में से 40 सीटें दिलाई हैं जो पिछली बार की तुलना में 7 कम हैं।

महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों में बीजेपी को 104 पर जीत मिली है। वहीं सहयोगी शिवसेना को 56 सीटों पर जीत मिली है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने 54 सीटें जीती हैं जबकि कांग्रेस के खाते में 43 सीटें गई हैं।

कामरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार के घोर आलोचक माने जाते हैं। पिछले दिनों बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) ने उनके खिलाफ BSE के फोटो के साथ छेड़छाड़ करने के मामले पर मुकदमा दायर करने की धमकी दी थी। कुणाल ने BSE इंडेक्स की एक तस्वीर ट्वीट की थी, जिसपर लिखा हुआ था ‘डोंट वोट फॉर मोदी’। BSE ने कहा था कि ये फोटो नकली है और इसे लेकर कुणाल के खिलाफ केस करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here