कैंटीन तोड़कर विजय गोयल का दफ्तर बनाने पर एक करोड़ से ज्यादा का आया खर्च, 52 लाख रुपये की लागत से कैंटीन की कराई गई थी मरम्मत, ऑफिस का काम अभी भी जारी

0

केंद्रीय मंत्री विजय गोयल के लिए नई दिल्ली के सरदार पटेल भवन में स्थ‍ित स्टाफ कैंटीन को तोड़कर दफ्तर बनाया जा रहा है। बता दें कि, बीजेपी नेता विजय गोयल पांच महीने पहले ही केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन राज्य मंत्री बनाए गए हैं। इस कैंटीन को पिछले साल ही 52 लाख रुपये खर्च कर मॉडर्न बनाया गया था।

file photo

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, मंत्री जी के लिए ऑफिस बनाने पर अब तक 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत आ चुकी है, लेकिन अब भी यह पूरी तरह से तैयार नहीं हुआ है और बिल बढ़ता ही जा रहा है। दफ्तर की इमारत पांच मंजिला बनाई जा रही है।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, इस प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन में लगे सेंट्रल पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट (CPWD) एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गोयल ने पिछले हफ्ते और मंगलवार को नए दफ्तर का दौरा किया था और निर्माण के बारे में जानकारी ली थी।

सीपीडबल्यूडी के अधिकारी ने कहा, ज्यादातर काम मंत्री जी के निजी स्टाफ की सलाह पर पहले ही कर लिया गया था। मंत्री जी ने वास्तु के अनुसार कुछ बदलाव सुझाए थे। नए सुझाव के अनुसार काम को पूरा करने के लिए कुछ और धन की जरूरत पड़ेगी, जिसके लिए हम जल्द ही अनुमान लगा लेंगे।

CPWD के सूत्रों ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया है कि, ‘विभाग को सिविल, इलेक्ट्रिकल और फर्निशिंग वर्क के लिए 71 लाख रुपये मंजूर हो चुके हैं। मंत्री जी के ऑफिस में एलईडी टीवी, इंटरनेट और टेलीफोन सुविधाओं के लिए 39 लाख रुपये और मंजूर करने की मांग की गई है।

वहीं, जब इंडियन एक्सप्रेस ने विजय गोयल से इस बारे में संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि दफ्तर के निर्माण में एक करोड़ रुपये खर्च हुए हैं और इसके लिए स्टाफ कैंटीन को तोड़ा गया है।

उन्होंने कहा, जब मुझे सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्य मंत्री का कार्यभार मिला तो मैंने अधिकारियों से कहा था कि मुझे मौजूदा कमरों में से ही एक दफ्तर मुहैया कराएं। नया दफ्तर बनाने का फैसला मेरा नहीं है, मुझे नहीं पता कि पहले वहां कैंटीन थी। मुझे मेरे लिए बनाए जा रहे दफ्तर की लागत के बारे में भी जानकारी नहीं है। यह सीपीडब्ल्यू का काम है, नया दफ्तर अगले कुछ दिनों में तैयार होने जा रहा है।

वहीं, दूसरी ओर इस ख़बर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह के सवाल उठा रहें है और केंद्रीय मंत्री विजय गोयल से इसका जवाब मांग रहें है।

https://twitter.com/Ajay__Shankar/status/953862243426299904

https://twitter.com/vijayrpandey/status/953851451545026560

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here