SSC पेपर लीक मामला: विरोध में सड़को पर उतरे सैकड़ो छात्र, कांग्रेस ने की CBI जांच की मांग

0

पिछले दो दिनों से लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने एसएससी(SSC) का पेपर लीक होने का गंभीर आरोप लगाया है। इसको लेकर छात्रों की मांग है कि इस मामले में सीबीआई जांच होनी चाहिए। वहीं, इस मामले में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था।

SSC
फोटो- वीडियो से लिया गया है

रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार(28 फरवरी) को ट्वीट करते हुए लिखा कि, मोदी जी भारत के युवाओं को सड़क पर सोने को क्यों मजबूर किया जाए, उन्हें पुलिस की मार झेलनी पड़े, क्यों जिद्दी अभिमानी सरकार के जांच सीबीआई को न सौंपने की वजह से उनका शोषण हो? क्या प्रधानमंत्री के पास इन युवाओं का दर्द सुनने के लिए दिल है?

साथ ही उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि, एसएससी सीजीएल 2017 मेन्स का पेपर लीक, सड़कों पर भारत के युवा, निजी एजेंसियों के माध्यम से खुलेआम नौकरियां बेची जा रही हैं। खान मार्केट, दिल्ली के पास भोजन और पानी के बिना 2 दिनों तक असहाय युवा विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं अभी तक असफल मोदी सरकार सुनने के लिए मना कर रही है। नौकरियां कहां हैं मोदी जी?

वहीं, मशहूर कवि और आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस तरह से एसएससी की संयुक्त स्नातक स्तर की परीक्षा पत्र लीक हो गया है और अब परीक्षा रद्द कर दी गई है। 30 लाख से अधिक सपने बिखर गए कौन हमें कुछ लाखों लोगों के भविष्य के साथ खेलने की अनुमति देता है?’

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में छात्रों ने यह गंभीर आरोप लगाया है कि एसएससी द्वारा आयोजित सीजीएल 2017 के टियर 2 की परीक्षा के प्रश्न पत्र और अनसर की लीक हो गई थी। इसके बाद ही छात्र सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करने में जुटे है। छात्रों ने यह आरोप गंभीर आरोप लगाया है कि एसएससी परीक्षा में घोटाला किया जा रहा है।

इस बीच, ‘बड़े पैमाने पर’ धोखाधड़ी के विरोध में हजारों एसएससी उम्मीदवार सड़कों पर उतर आए। विरोध कर रहें एक छात्र ने कहा कि, ‘यह कम से कम 1,000 करोड़ का घोटाला है, कोई भी हमें सुनने के लिए तैयार नहीं है हम अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे और इस भ्रष्ट व्यवस्था से लड़ेगे।’

छात्रों का कहना है कि सीबीआई इसमें निष्पक्ष तरीके से पूरी जांच करें और इसमें शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। बता दें कि, एसएससी उम्मीदवार दिल्ली में कमीशन के कार्यालय के पास विरोध कर रहे हैं, बड़े पैमाने पर पीड़ित छात्र सरकार का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं।

देखिए छात्रों के विरोध का वीडियो :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here