SSC Exams 2020: SSC ने CHSL, CGL, JE और अन्य परीक्षाओं में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए ssc.nic.in पर जारी किए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश

0
4
SSC
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

Exams 2020: कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी परीक्षा 2020 के लिए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। एसएससी सीजीएल, सीएचएसएल, स्टेनो, जेई और अन्य परीक्षाओं के लिए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। जो उम्मीदवार इन परीक्षाओं के लिए उपस्थित होंगे, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर उपलब्ध दिशा-निर्देश नोटिस को अच्छी से तरह पढ़ सकते है।

SSC
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

बता दें कि, SSC की परीक्षाएं अक्टूबर में शुरू होंगी और अगस्त 2021 तक चलेंगी। आयोग अक्टूबर में विभिन्न परीक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू करेगा।

SSC Exams 2020 के लिए आयोग द्वारा उम्मीदवारों के लिए जारी किए गए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश:

  • परीक्षाओं के लिए उपस्थित उम्मीदवारों को दिए गए समय के अनुसार ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा अगर कोई उम्मीदवार देरी से पहुंचता है तो उसे परीक्षा में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • उम्मीदवारों को अपने साथ एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी, पासपोर्ट साइज फोटो, ट्रांसपेरेंट पानी की बोतल, मास्क, ग्लव्स, और एक पहचान पत्र लेकर आना होगा।
  • किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक घड़ी, किताबें, पेन, पेपर चिट, पत्रिकाएं परीक्षा केंद्र पर ले जानें की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • कोरोना वायरल को प्रकोप को देखते हुए हर एक उम्मीदवार को स्क्रीनिंग प्रक्रिया से गुजर कर ही क्लास के अंदर एंटर करना होगा।
  • पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के लिए अतिरिक्त 20 मिनट का समय दिया जाएगा, साथ में वह अपने साथ एक सहायक भी ला सकता है।
  • परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार एक सप्ताह पहले जारी की गई 2020-21 परीक्षाओं के लिए परीक्षा कैलेंडर भी देख सकते हैं।
  • अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर दिशा-निर्देशों को अच्छे से पढ़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here