SSC CGL Exam Result 2018: SSC 4 अक्टूबर को जारी कर सकता है CGL 2018 परीक्षा का रिजल्ट, ssc.nic.in पर घोषित होंगे परिणाम

0

SSC CGL Exam Result 2018: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) CGL 2018 परीक्षा का परिणा 4 अक्टूबर 2020 को जारी कर सकता है। नतीजों की घोषणा एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर ssc.nic.in पर जारी किया जाएगा। हालांकि, एसएससी ने कहा है कि ये रिजल्ट जारी होने की टेंटेटिव तारीख है। इस परीक्षा के माध्यम से एसएससी विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में हजारों पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा।

कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) पदों पर चयन तीन क्रमिक परीक्षाओं के माध्यम से होता है। टियर 1, टियर 2 और टियर 3। प्रत्येक स्तर पर उम्मीदवारों का चयन उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाता है और उन्हें अगले स्तर के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाता है। SSC CGL 2018 टियर 3 एग्जाम 29 दिसंबर 2019 में आयोजित किया गया था। इस परीक्षा के लिए 50,000 से अधिक उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था।

गौरतलब है कि, SSC CGL 2018 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार रिजल्ट जारी होने में हो रही देरी के चलते सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं और इसके खिलाफ ट्विटर पर कैंपेन भी चला रहे हैं। लाखों की संख्या में छात्र अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं उनका कहना है SSC CGL 2018 का रिजल्ट घोषित होना बाकी है, जबकि परीक्षा 2018 में हो गई गई थी। उम्मीदवारों के इस कैंपेन #SSCdeclareCGLResults में कई राजनीतिक पार्टी और नेता इस अभियान में हिस्सा लेकर उम्मीदवारों को सपोर्ट कर रहे हैं।

बता दें कि, इसके अलावा एसएससी (SSC) ने दूसरे एग्जाम की डिटेल भी जारी की है। एसएससी ने जानकारी दी है कि जूनियर इंजीनियर पेपर 2 एग्जाम का रिजल्ट 21 सितंबर को जारी किया जाएगा। इस एग्जाम की घोषणा भी साल 2018 में की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here