शाहरुख ने प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष बयान दर्ज कराया

0

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने अपने सह स्वामित्व वाली आईपीएल क्रिकेट टीम, कोलकाता नाइट राइडर्स के शेयरों के कथित तौर पर अल्प मूल्यांकन के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया। छह महीनों के दौरान शाहरुख खान ने मंगलवार को दूसरे सम्मन पर प्रतिक्रिया दी, जिसे ईडी ने नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (केआरएसपीएल) के शेयर मॉरीशस स्थित कंपनी को बेचे जाने में कथित अनियमितता के आरोप के बाद अक्टूबर के मध्य में जारी किया था। 

Also Read:  मुंशी प्रेमचंद जयंती विशेष: जब एक बड़े नवाब साहब ने प्रेमचंद को अपने घर दावत पर बुलाया

ईडी इस बात की जांच कर रही है कि टीम के शेयर को कथित तौर पर कम कीमत में बेचा गया, जो विदेशी विनिमय कानून (फेमा) का उल्लंघन हो सकता है।

इससे पहले, ईडी ने मई महीने में शाहरुख खान को एक नोटिस जारी किया था, लेकिन अभिनेता एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए थे।

Also Read:  भारत ने किया परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम पृथ्वी-2 का सफल परीक्षण

कंपनी केआरएसपीएल, जो केकेआर टीम का संचालन करता है, उसमें शाहरुख खान, अभिनेत्री जूही चावला तथा उनके पति जय मेहता का संयुक्त स्वामित्व है।

ईडी इस आरोप की जांच कर रहा है कि केआरएसपीएल ने साल 2008 में जय मेहता की अगुवाई वाली सी आईलैंड इनवेस्टमेंट को जो शेयर बेचे, उनकी कीमत बाजार मूल्य से 8 से 9 गुना कम थी।

Also Read:  पंजाब-गोवा में मतदान खत्म होते ही केजरीवाल ने शाहरुख की फिल्म ‘रईस’ देख मिटाई थकान

साल 2011 में शाहरुख खान से खिलाड़ियों की खरीद, कमाई, विज्ञापनों का विवरण व टीम के शेयर सहित प्रासंगिक दस्तावेज उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था।

मंगलवार की पूछताछ के बारे में अधिकारियों ने कहा कि शाहरुख ने जांचकर्ताओं के साथ जांच में सहयोग किया और प्रासंगिक दस्तावेज भी मुहैया कराए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here