‘2012 में वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश पर लगाए गए बैन के बाद अब शाहरुख खान ने ‘वानखेड़े’ को ही खरीद लिया’

0

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी प्रक्रिया रविवार (28 जनवरी) को पूरी हो गई। रविवार को लगी बोलियों में तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट सबसे आगे रहे। दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स टीम ने उनादकट को 11.50 करोड़ रुपये की मोटी रकम देकर खरीदा। 26 वर्षीय सौराष्ट्र के जयदेव के लिए कोलकाता, किंग्स इलेवन पंजाब, चेन्नई और राजस्थान रॉयल्स के बीच जबरदस्त होड़ देखने के मिली।

FILE PHOTO: NDTV

दरअसल, उनादकट को टी-20 की उनकी विशेषज्ञता के कारण इतनी अधिक धनराशि मिली। पिछले सत्र में उन्होंने राइजिंग सुपरजाइंट की तरफ से 13.41 की औसत से 24 विकेट लिए थे। उनादकट के अलावा रायल्स ने सबसे अधिक कीमत देकर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को खरीदा था। उसने स्टोक्स पर 12.50 करोड़ रूपये खर्च किये थे। बड़े सितारों को दूसरे मौके के तहत तूफानी क्रिस गेल को पंजाब ने उनके आधार मूल्य दो करोड़ में खरीदा।

इसका फायदा मुरली विजय को भी मिला, जिन्हे चेन्नई ने दो करोड़ में, विकेटकीपर पार्थिव पटेल को बेंगलुरु ने 1.7 करोड़ में और ऑस्ट्रेलिया के मिचेल जॉनसन को कोलकाता ने दो करोड़ रुपये में खरीदा। स्पिनर राहुल चाहर को मुंबई ने 1.9 करोड़ में खरीदा। शाहबाज नदीम को दिल्ली ने 3.2 करोड़ में लिया। सौरव तिवारी को मुंबई ने उन्हें 80 लाख में खरीदा। मनदीप को बेंगलुरु ने 1.4 करोड़ में लिया। मनोज तिवारी एक करोड़ रुपये में पंजाब के हुए।

2008 में आईपीएल खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स इस नीलामी में सबसे महंगे विदेशी और देसी खिलाड़ी खरीदने वाली टीम बनी। इस साल बड़े सितारों को निराशा मिली। दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन व मोर्ने मोर्कल, ऑस्ट्रेलिया के पेसर जोश हेजलवुड और जेम्स फॉकनर को किसी ने नहीं खरीदा। भारतीयों में अशोक डिंडा, प्रज्ञान ओझा और बाबा अपराजित पर दांव नहीं लगा। लसित मलिंगा, शॉन मार्श, इयोन मॉर्गन, लेंडल सिमंस, गुप्टिल को भी खरीदार नहीं मिला।

अपूर्व वानखेड़े को लेकर यूजर्स ने लिए मजे

इस बीच आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स के को-ओनर और बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान की टीम ने जैसे ही रविवार को युवा बल्लेबाज अपूर्व वानखेड़े नाम के खिलाड़ी को खरीदने की घोषणा की सोशल मीडिया यूजर्स ने मजे लेने शुरू कर दिए। कोलकाता ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया कि अपूर्व वानखेड़े को 20 लाख रुपये में खरीदा गया है।

इस घोषणा के फौरन बाद ही यूजर्स मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाहरूख द्वारा सुरक्षाकर्मियों और एमसीए के अधिकारियों से उलझने के मामले को जोड़ते हुए लोग अपने-अपने अंदाज में तंज कस रहे हैं। एक यूजर ने तंज सकते हुए कहा कि शाहरुख खान पर 2012 में वानखेड़े स्टेडियम में घुसने पर बैन लग गया था। अब शाहरुख खान ने वानखेड़े को ही खरीद लिया है। इसके अलावा कई तमाम यूजर्स ट्वीट कर मजा ले रहे हैं।

https://twitter.com/NP0056/status/957496902529896448

https://twitter.com/sharetweetz/status/957505870325170176

https://twitter.com/iamnavamohan/status/957567113287254016

बता दें कि वर्ष 2012 में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने वानखेड़े स्टेडियम में शाहरुख खान की एंट्री पर 5 साल के लिए बैन लगा दिया था। 16 मई 2012 को केकेआर और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल मैच के बाद शाहरुख ने वानखेड़े स्टेडियम के एक सुरक्षाकर्मी और एमसीए के अधिकारियों के साथ कथित तौर पर बदसलूकी की थी।
इसके बाद उनके स्टेडियम में एंट्री पर पांच साल का बैन लगा दिया गया था।

हालांकि, 2015 में वानखेड़े में घुसने से प्रतिबंधित किए गए शाहरुख खान पर से एमसीए ने प्रतिबंध हटा लिया था। शाहरुख से यह बैन 2017 तक हटना था, लेकिन उन्होंने तीन साल इस बैन का अच्छे से पालन किया और उन्होंने कभी वानखेड़े स्टेडियम में घुसने की भी कोशिश नहीं की। जिस वजह से एमसीए ने यह फैसला किया। शाहरुख की इस हरकत के लिए उन्होंने कई सार्वजनिक मंचों पर माफी भी मांगी थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here