J&K: श्रीनगर उपचुनाव में जीते फारूक अब्दुल्ला, PDP के नाजिर अहमद को 10 हजार वोटों से हराया

0

जम्‍मू-कश्‍मीर की श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला जीत गए हैं। उन्होंने पीडीपी के नजीर अहमद खान को करीब 10 हजार वोटों से हराया है। पिछले लोकसभा चुनाव में यह सीट पीडीपी नेता तारिक हमीद कर्रा ने जीती थी, लेकिन राज्‍य में पीडीपी-बीजेपी सरकार के सत्‍तारूढ़ होने के बाद उपजी सियासी परिस्थितियों में उन्‍होंने पीडीपी की नीतियों से नाराज होकर इस्‍तीफा दे दिया था। इस कारण खाली हुई इस सीट पर चुनाव हुआ है।

फाइल फोटो।

फारूक अब्दुल्ला ने जीत के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें सपोर्ट करने वालों का धन्यवाद। यह सबसे खराब चुनाव था। उन्होंने कहा कि रिजल्ट्स से पता चलता है कि लोग नेशनल कॉन्फ्रेंस के पक्ष में हैं। बता दें कि अब पीडीपी के खाते से एक सीट कम हो गई है। नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला के यहां से चुनाव लड़ने के कारण यह सीट काफी महत्वपूर्ण हो गई थी।

इस सीट पर बीते 9 अप्रैल को मतदान हुआ था। मतदान के दौरान हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं कई लोग घायल भी हुए थे। घायलों में कई सुरक्षाकर्मी भी शामिल थे। इसके बाद कुछ केंद्रों पर दोबारा मतदान कराया गया था। इस उपचुनाव में 7.13 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।

Previous articleदिल्ली: राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के LED स्क्रीन पर चली पोर्न फिल्म, जांच के आदेश
Next articlePeople do try to suppress opinionated people: Sonakshi Sinha