आज मुंबई लाया जाएगा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर, घर के बाहर फैंस का लगा तांता, जानिए हर अपडेट

0

बॉलीवुड की पहली ‘फीमेल सुपरस्टार’ श्रीदेवी का पार्थिर शरीर सोमवार (26 फरवरी) शाम तक मुंबई पहुंचने की उम्मीद है। श्रीदेवी के निधन के बाद उनके गमगीन प्रशंसकों की भीड़ अपनी ‘चांदनी’ की एक झलक पाने के लिए मुंबई स्थित उनके घर के बाहर जमा हो गई है। श्रीदेवी की दुबई में मौत की खबर आने के बाद से उनके तमाम फैंस सदमे में हैं। उनका शव दुबई से आज मुंबई लाया जाएगा।

File Photo: AP

दमदार अभिनय और दिलकश अदाओं से करोड़ों सिने प्रेमियों के दिलों पर राज करने वाली श्रीदेवी का शनिवार (24 फरवरी) देर रात दुबई में दिल का दौरा (कार्डिएक अरेस्ट) पड़ने से निधन हो गया। महज 54 साल की उम्र में ‘चांदनी’ का जाना प्रशंसकों के लिए किसी सदमे से कम नहीं था। पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। आम-ओ-खास खबर की पुष्टि चाहता था। उनके देवर और अभिनेता संजय कपूर सामने आए और उन्होंने बताया, रात 11:30 बजे यह घटना घटी।

उन्होंने कहा कि उनके आकस्मिक निधन से पूरा परिवार स्तब्ध है। शोख- चुलबुली अदाओं एवं गंभीर अभिनय के जरिये अपने प्रशंसकों की चहेती बनी श्रीदेवी पति और छोटी बेटी के साथ अपने रिश्तेदार मोहित मारवाह के शादी समारोह में शामिल होने दुबई गई थीं। उनके परिवार में पति बोनी कपूर के अलावा दो बेटियां जाह्नवी और खुशी हैं।

आज किया जाएगा अंतिम संस्कार

मुंबई के विले पार्ले स्थित पवनहंस पर आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस बीच, गमगीन प्रशंसकों की भारी भीड़ अपनी ‘चांदनी’ की अंतिम झलक पाने के लिए घर के बाहर जुटी हुई है। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री के साथ ही कई प्रमुख राजनेताओं, फिल्म व खेल जगत की नामचीन हस्तियों ने भी हाल में ‘इंग्लिश-विंग्लिश’ और ‘मॉम’ फिल्म से एक बार फिर अदाकारी का जलबा बिखेरने वाली श्रीदेवी के निधन पर शोक जताया।

श्रीदेवी के शव को कल भारत नहीं लाया जा सका था, क्योंकि दुबई पुलिस की अंतिम जांच रिपोर्ट कल शाम तक तैयार नहीं हुई थी। खबरों के मुताबिक रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के अध्यक्ष अनिल अंबानी ने अपनी निजी विमान में श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को वापस लाने की पेशकश की है।

खलीज टाइम्स के मुताबिक भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि फोरेंसिक रिपोर्ट और पुलिस की तरफ से इजाजत मिलने के बाद भी शव को भारत भेजने में करीब 3 से 4 घंटों का वक्त लगेगा। रिपोर्ट आने के बाद श्रीदेवी के पार्थिव शरीर पर लेप लगाया जाएगा, उसके बाद ही उसे विमान से मुंबई भेजा जाएगा।

जानिए, हर अपडेट्स:-

जिस प्राइवेट जेट से श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को इंडिया लाया जाएगा उसमें सिर्फ बोनी कपूर और उनकी बेटी खुशी रहेंगी।  इसके अलावा उनकी टीम के वे लोग होंगे जो घर तक बिना किसी रुकावट के बॉडी को लेकर जाने वाले हैं।

खलील टाइम्स के मुताबिक दुबई के फॉरेंसिक विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एक्ट्रेस श्रीदेवी की दोबारा ऑटोप्सी नहीं कराई जाएगी। लेकिन अभी रिपोर्ट मिलने में समय लग सकता है।

सूत्रों के मुताबिक, श्रीदेवी की फरेंसिक रिपोर्ट आ चुकी है लेकिन, अभी उसे गुप्त रखा गया है। अब मृत्यु प्रमाण पत्र मिलने और इमीग्रेशन की कानूनी प्रक्रिया खत्म होने के बाद उनके शव को भारत लाया जाएगा।

श्रीदेवी के वर्सोवा स्थित ‘भाग्य’ बंगले के बाहर भीड़ लगातार बढ़ रही है। उनको श्रद्धांजलि देने के लिए वहां कुछ पोस्टर्स भी लगाए गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here