दिल्ली टेस्ट: प्रदूषण के चलते एक बार फिर मास्क पहन मैदान पर उतरे श्रीलंकाई खिलाड़ी, लकमल ने बीच मैदान पर ही कर दी उल्टी

0

भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और अंतिम निर्णायक टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार (5 दिसंबर) को उस समय एक बार फिर शर्मनाक स्थिति पैदा हो गई, जब प्रदूषण के कारण श्रीलंकाई खिलाड़ी मैदान पर मास्क पहन कर उतरे। वहीं मेहमान टीम के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने बीच मैदान पर ही उल्टी कर दी।

(Source: AP/AFP)

चौथे दिन 9 विकेट के नुकसान पर 356 रनों से आगे खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम दिन के 6 ओवरों में कुल 373 रनों पर ही सिमट गई। बता दें कि इससे पहले मैच के दूसरे दिन रविवार (3 दिसंबर) को भी प्रदूषण के कारण वायु गुणवत्ता खराब होने के कारण श्रीलंका की टीम के अधिकांश खिलाड़ी मास्क पहनकर मैदान उतरे थे, जिसके बाद खराब वायु गुणवत्ता के कारण लगभग 17 मिनट तक खेल रोकना पड़ा था।

न्यूज एजेंसी IANS की रिपोर्ट के मुताबिक जब भारत ने अपनी दूसरी पारी शुरू की तो मेहमान टीम के करीब सात खिलाड़ी मास्क पहनकर मैदान पर उतरे। इन खिलाड़ियों में कप्तान दिनेश चंडीमल, एंजेलो मैथ्यूज, सदीरा समाराविक्रमा, धनंजय डी सिल्वा शामिल हैं। हालांकि विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के अलावा लकमल ने मास्क नहीं पहने थे। लकमल ने 10वें ओवर में मैदान पर वापसी की।

इससे पहले लकमल छठे ओवर में उल्टी के बाद मैदान से बाहर चले गए थे। इस बीच भारत दौरे के लिए चुनी गई श्रीलंका वनडे टीम के 9 खिलाड़ियों को क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने एयरपोर्ट से वापिस बुला लिया। सूत्रों के मुताबिक, श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारियों ने खिलाड़ियों को एयरपोर्ट पर ही रोक लिया।

IANS को सूत्रों ने बताया कि श्रीलंका के खेल मंत्री ने भारत जाने के लिए खिलाड़ियों को अनुमति नहीं दी थी। इन खिलाड़ियों को सुबह 10 बजे दिल्ली पहुंचना था। खिलाड़ियों को रोके जाने का कारण दिल्ली प्रदूषण को माना जा रहा है।आपको बता दें कि इससे पहले भी पिछले साल प्रदूषण के कारण दिल्ली में दो रणजी मैच रद्द करने पड़े थे।

गौरतलब है कि दिल्ली को पिछले कुछ समय से प्रदूषण की समस्या का सामना करना पड़ा है। नवंबर में प्रदूषण का स्तर बढने पर दिल्ली सरकार ने स्कूलों को बंद करने की घोषणा भी की थी। पिछले साल भी इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ा था।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here