कोलकाता एयरपोर्ट पर दर्दनाक हादसा, विमान के मेन लैंडिंग गियर के दरवाजे में फंसकर स्पाइसजेट के टेक्नीशियन की मौत

0

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मंगलवार देर रात (बुधवार को) करीब एक बजे एक विमान पर काम करते हुए स्पाइसजेट के एक टेक्नीशियन की मेन लैंडिंग गियर के दरवाजे में फंस जाने से दर्दनाक मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि टेक्नीशियन विमान में मेन लैंडिग गियर के दरवाजे में फंस गया था। फायर ब्रिगेड की मदद से उसके शव को लैंडिंग गियर में से निकाल लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि हादसा मरम्मत के दौरान हुआ है।

बताया जा रहा है कि टेक्नीशियन विमान में मेन लैंडिग गियर के दरवाजे में फंस गया था। जिस वजह से उसकी जान चली गई। फायर ब्रिगेड की मदद से उसके शरीर को लैंडिंग गियर से बाहर निकाला गया। पुलिस मामले की जानकारी कर रही है। मरने वाले टेक्नीशियन का नाम रोहित पांडे है। बताया जा रहा है कि अनजाने में मुख्य लैंडिंग गियर हाइड्रोलिक डोर बंद हो गया और वह हाइड्रोलिक डोर फ्लैप के बीच फंस गए। पांडे को बचाने के लिए हाइड्रोलिक दरवाजे तोड़े गए लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

कोलकाता एयरपोर्ट के अधिकारी ने कहा कि मृतक तकनीशियन दुर्घटना के समय बॉम्बार्डियर Q400 विमान के लैंडिंग गियर की मरम्मत कर रहा था तभी लैंडिंग गियर का दरवाजा बंद हो गया और वह वहीं फंस गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में एयरपोर्ट थाना पर अप्राकृतिक मृत्यु का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस की एक टीम ने घटना स्थल का दौरा किया है। घटना स्थल से फॉरेंसिक साक्ष्य जुटाए जाएंगे।

स्पाइस जेट ने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में पूरा स्पाइसजेट परिवार दुःख में साथ खड़ा है। स्पाइसजेट ने इस घटना पर शोक जताते हुए कहा कि कोलकाता एयरपोर्ट पर एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हमारे तकनीशियन रोहित पांडे का कल रात निधन हो गया। वह एक Q400 विमान के दाहिने हाथ मुख्य लैंडिंग गियर व्हील वेल एरिया में रख-रखाव का काम कर रहा था, जिसे एयरपोर्ट पर बे नंबर 32 में पार्क किया गया था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here