जानिए, जियो फोन के मुकाबले जियो फोन 2 में क्या है खास फीचर्स

0

नि:शुल्क कॉलिंग और बेहद सस्ते इंटरनेट से दूरसंचार उद्योग की सूरत बदलने वाले प्रमुख उद्योगपति व सबसे अमीर भारतीय मुकेश अंबानी ने गुरुवार (5 जुलाई) को रिलायंस जियो के दूसरे 4जी वीओएलटीई स्मार्टफोन Jio Phone 2 को लॉन्च किया। इस दौरान मुकेश अंबानी ने जानकारी दी कि जियो फोन को अब तक ढाई करोड़ से ज्यादा उपभोक्ता खरीद चुके हैं। गौरतलब है कि, यह बीते साल जुलाई में ही लॉन्च किेए गए Jio Phone का अपग्रेड है।

जियो फोन

गुरुवार (5 जुलाई) को कंपनी के सालाना आम बैठक में रिलायंस जियो ने नए Jio Phone Monsoon Hungama ऑफर से भी पर्दा उठाया जिसमें ग्राहकों को पुराना फीचर फोन एक्सचेंज करने पर मात्र 501 रुपये में Jio Phone मिल जाएगा। यह ऑफर देशभर में 21 जुलाई से लाइव हो जाएगा।

जानिए क्या है Jio Phone और Jio Phone 2 में अंतर :

. जियो के नए फोन में पुराने फोन के मुकाबले कई बेहतर फीचर्स हैं, ये फोन क्वर्टी कीपैड के साथ आएगा, जो कि पुराने फोन में साधारण था। जियो के नए फोन में सभी प्रमुख भारतीय भाषाएं भी सपोर्ट करेंगी।

. जियो फोन 2 की भारत में कीमत एक ऑफर के अंतर्गत 2,999 रुपये तय की गई है, इस फोन की बिक्री 15 अगस्त 2018 से शुरू हो जाएगी। वहीं, जियो फोन को 1,500 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था।

. डिस्प्ले भी काफी बड़ा है और फॉर्म फैक्टर भी काफी चौड़ा है। वहीं, Jio Phone में छोटी स्क्रीन है और टी9 स्टाइल कीपैड के साथ आता है।

. पुराना फोन देकर नया फोन 21 जुलाई से लिया जा सकेगा, इसे 501 रुपए और देकर लिया जा सकेगा। ये ऑफर जियो के प्राइम मेंबर्स के लिए होगा, वह मानसूर हंगामा ऑफर के तहत पुराना फोन देकर नया फोन 501 में ले सकता है।

. फोन को पावर देने के लिए 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर वीजीए और फ्रंट कैमरा दिया गया है।

. फोन में 512 एमबी रैम और 4 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। स्टोरेज को एसडीकार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

. यह फोन 24 भारतीय भाषाएं और वॉयस कमांड का सपोर्ट ऑफर करता है। इसके अलावा इसमें एफएम, ब्लूटूथ, वाई-फाई, एनएफसी और जीपीएस का सपोर्ट भी मौजूद होगा।

. इसके अलावा फोन में एफएम, वाई-फाई, जीपीएस और एनएफसी जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

. जियो फोन में अब तीन नए ऐप्लिकेशंस वॉट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब का फीचर भी मिलेगा।

. नए जियो फोन में डुअल सिम की सुविधा होगी, जबकी पुराने फोन में सिंगल सिम थी।

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here