सपा पार्षद को CM योगी आदित्यनाथ की फोटो से छेड़छाड़ करना पड़ा महंगा, गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो में छेड़छाड़ के आरोप में पुलिस ने एक समाजवादी पार्टी के पार्षद को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि पार्षद ने कथित तौर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर से छेड़छाड़ कर अपने फेसबुक की प्रोफाइल पिक्चर बनाई थी।

योगी
photo- NBT

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पार्षद रामकुमार चौहान ने सीएम की फोटो के साथ छेड़छाड़ कर उसे फेसबुक पर अपलोड कर दिया था। हिंदू युवा वाहिनी ने इस बारे में लोनी बॉर्डर पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज कराई थी।

इसके बाद पुलिस ने शांति भंग करने के आरोप में वॉर्ड 22 के पार्षद चौहान को गिरफ्तार कर लिया। बाद में एक स्थानीय अदालत ने पार्षद को 14 दिन की न्यायिक कस्टडी में भेज दिया।

पुलिस के मुताबिक पार्षद के फेसबुक पोस्ट को डिलीट कर दिया गया है और जांच के लिए सिर्फ उसका स्क्रीनशॉट को रखा गया है। हिंदू युवा वाहिनी के जिला संयोजक सत्येंद्र बंसल का आरोप है कि पार्षद द्वारा मुख्यमंत्री की तस्वीर फोटोशॉप से तैयार की गयी फिर उसे फेसबुक पर डाला गया। चौहान लोनी नगर पालिका से पहली बार 2012 में पार्षद बने थे।

जिसके बाद उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी गयी। चौहान की फेसबुक वॉल पर योगी आदित्य नाथ व गौ हत्या के खिलाफ लोगों की कुछ तस्वीरों को शेयरों किया किया गया था। इस मामले में पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज किया है।

चौहान के खिलाफ IPC और IT ऐक्ट की धारा 153A, 295A के तहत मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तार आरोपी को मेजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जिसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस ने आरोपी के मोबाइल फोन को भी सीज कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here