कासगंज हिंसा: SP नेता राम गोपाल यादव बोले- हिंदू ने हिंदू को मारा और आरोप एक मुसलमान के ऊपर लगा दिया

0

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के दिन हुई सांप्रदायिक हिंसा के मामले को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) ने शुक्रवार (2 फरवरी) को राज्यसभा में हंगामा किया।

कासगंज हिंसा
फोटो- ANI (सपा सांसद रामगोपाल यादव)

समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद रामगोपाल यादव ने कहा कि, कासगंज में बेगुनाहों को गिरफ्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि, ‘लोगों पर ज्यादती हो रही है। झूठे लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है, उनको छोड़ा जाए। जो लोग वास्‍तव में दोषी हैं, जिन्‍होंने गोली चलाई है उन्‍हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। सब तो विडियो आ गया है, सारा सबके सामने। ऐसे में सवाल उठता है कि मार कौन रहा है? हिंदू ने ही हिंदू को मारा। और एक मुसलमान के ऊपर आरोप लगा दिया गया गया क्‍योंकि उसके तीन भाइयों के खिलाफ पहले से ही एफआईआर दर्ज है।’

वहीं, समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, राम गोपाल यादव ने कहा कि, ‘मुस्लिम लोगों के घरों में घुसकर मारपीट की। झूठे इल्‍जाम लगा कर लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है, उनकी संपत्ति नष्‍ट की जा रही है। आग लगाई जा रही है। इसके बावजूद पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।’

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के मौके पर तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदायों में भिड़ंत हो गई जिससे तनाव व्याप्त हो गया। इस दौरान दोनों समुदायों की और से जमकर पथराव और आगजनी की गई।

इसके बाद वहां तोड़-फोड़ और कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। साथ ही उपद्रवियों ने शहर के कई दुकानों में भी आग लगा दी थी। इस हिंसा में 22 वर्षीय चंदन गुप्ता नाम के युवक की जान चली गई थी, वहीं अकरम नाम के एक युवक की एक आंख फोड़ दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here