कर्नाटक: कांग्रेस ने BJP से छीनी जयनगर सीट, सौम्या रेड्डी ने 3775 वोटों से दर्ज की जीत

0

कर्नाटक के जयनगर विधानसभा सीट के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से यह सीट छीन ली है। दक्षिण बेंगलुरु की जयनगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने बीजेपी को 3775 वोटों से धूल चटाई। कांग्रेस की उम्मीदवार सौम्या रेड्डी ने 3775 वोटों से जीत दर्ज की है। इसी के साथ कांग्रेस समर्थकों में जीत का जश्न शुरू हो गया है।बता दें कि पिछली बार यह सीट बीजेपी के कब्जे में थी।

File Photo: NationalHeraldindia

नेशनल हेराल्ड के मुताबिक कांग्रेस की सौम्या रेड्डी को 54,045 और बीजेपी के बीएन प्रहलाद को 50,270 वोट मिलें। बता दें कि यहां पर 11 जून को मतदान हुआ था। कर्नाटक विधानसभा के लिये 12 मई को प्रदेश भर में चुनाव कराये गये थे। हालांकि बीजेपी प्रत्याशी बी एन विजयकुमार के निधन के बाद जयनगर में चुनाव स्थगित कर दिया गया था। विजयकुमार इस सीट से विधायक थे।

जयनगर सीट पर 11 जून को हुये मतदान में करीब 55 प्रतिशत वोट पड़े थे। इस सीट पर विजयकुमार के भाई बीजेपी के बीएन प्रहलाद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी के बीच सीधा मुकाबला था। चुनाव से पहले जनता दल (एस) ने पांच जून को अपने प्रत्याशी को मैदान से हटा लिया और अपने सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगी कांग्रेस को समर्थन दिया।

बता दें कि गत 15 मई को घोषित चुनाव परिणामों में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के कारण राजनीतिक अस्थिरता पैदा हो गई थी। बीजेपी हालांकि 104 सीटें प्राप्त करके सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी लेकिन वह बहुमत से कुछ दूर रह गई थी। कांग्रेस 78 सीटों पर जीत दर्ज करके दूसरे स्थान पर रही थी, जबकि जद (एस) को 37 सीटों पर जीत मिली थी। इसके बाद कांग्रेस और जद (एस) ने गठबंधन कर सरकार बना लिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here