वीरेंद्र सहवाग के बाद अब सौरव गांगुली ने लगाई पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को लताड़ा, यूएन में दिए भाषण को बताया बकवास

0

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा हाल ही में संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए भड़कीले भाषण की अब पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने भी जमकर आलोचना की। उन्होंने इमरान के भाषण को बकवास करार दिया। गांगुली ने कहा कि इमरान वह क्रिकेटर नहीं हैं, जिसे दुनिया जानती थी। गांगुली की यह टिप्पणी वीरेंद्र सहवाग के उस ट्वीट पर आई है जिसमें उन्होंने इमरान के वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया था।

इमरान खान

दरअसल, गुरुवार को पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर एक अमेरिकी एंकर का वीडियो साझा किया जिसमें वह इमरान खान की आलोचना कर रही हैं। सहवाग ने वीडियो साझा करते हुए लिखा, “एंकर ने कहा, आप ब्रोंक्स (अमेरिका का एक शहर) के किसी वेल्डर की तरह बात कर रहे हैं।’’ इसके बाद उन्होंने लिखा, ‘‘कुछ दिनों पहले यूएन में दिए निराशाजनक भाषण के बाद, ये आदमी खुद को अपमानित करने के लिए नए-नए तरीके ईजाद करता दिख रहा है।”

वीरेंद्र सहवाग के इस ट्वीट पर सौरव गांगुली ने लिखा, “वीरू… इसे देखकर मुझे गहरा धक्का लगा… एक ऐसी स्पीच जो कभी नहीं सुनी। जब पूरी दुनिया को शांति की जरूरत है, खासकर पाकिस्तान को, तब एक लीडर ऐसा बेहूदा भाषण दे रहा है। यकीनन, यह वह क्रिकेटर इमरान खान नहीं हैं जिन्हें दुनिया जानती थी। यूएन में दी गई स्पीच बकवास थी।”

वीरेंद्र सहवाग ने जो वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर शेयर की वो अमेरिकी न्यूज चैनल MSNBC की है। बीते दिनों इमरान इसी चैनल के एक कार्यक्रम में बतौर मेहमान शामिल हुए थे। क्लिप में इमरान एंकर के पूछे सवाल का जवाब देते हुए अमेरिका के मुकाबले चीन के इंफ्रास्ट्रक्चर की तारीफ करते नजर आते हैं और वहां जाकर देखने की बात कहते हैं। इसी दौरान एंकर ने कहा, “आप इस वक्त पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की तरह कम, वेल्डर की तरह ज्यादा बात कर रहे हैं। जो इंफ्रास्ट्रक्चर की शिकायत कर रहा है और कह रहा है कि अमेरिका बेवजह अफगानिस्तान में पैसा खर्च कर रहा है।”

संयुक्त राष्ट्र में इमरान के भाषण को लेकर हरभजन सिंह ने भी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को लताड़ा था। हरभजन ने ट्वीट कर कहा था, ‘संयुक्त राष्ट्र महासभा के भाषण में भारत के खिलाफ संभावित परमाणु युद्ध के संकेत थे। एक प्रतिष्ठित खिलाड़ी के रूप में इमरान खान ने ‘खूनखराबा’ ‘अंत तक लड़ाई’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया, जो दोनों देशों के बीच सिर्फ नफरत बढ़ाएगा। एक साथी खिलाड़ी के रूप में मुझे उनसे शांति को बढ़ावा देने की उम्मीद की थी।’

वहीं, गांगुली और सहवाग से पहले मोहम्मद शमी और इरफान पठान ने भारत को धमकी देने के बयान पर इमरान को आड़े हाथों ले लिया था। बता दें कि, एक हफ्ते पहले यूएनजीए में दिए गए भाषण में जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के विकास और वृद्धि के बारे में बात की और बताया कि कैसे उनके नेतृत्व में देश तरक्की कर रहा है, तो वहीं पाक पीएम इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे पर बात की और कथित तौर पर भारत को न्यूक्लियर वॉर की धमकी दी।

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here