इस मशहूर टेबल टेनिस खिलाड़ी पर लगा 18 वर्षीय युवती से रेप का आरोप, भारतीय टीम से किया गया निलंबित, कॉमनवेल्थ गेम्स से भी हुए बाहर

0

बलात्कार के आरोपों का सामना कर रहे मशहूर भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी सौम्यजीत घोष को कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारत की टेबल टेनिस टीम से बाहर कर अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। भारतीय टेबल टेनिस फेडरशेन (टीटीएफआई) ने एक बयान में कहा, ‘भारतीय टेबल टेनिस महासंघ ने सौम्यजीत घोष को अस्थायी रूप से निलंबित किया है। एक युवती द्वारा उन पर लगाए गए बलात्कार के आरोप के संदर्भ में पुलिस द्वारा मामले की जांच पूरी होने और अदालत का फैसला आने तक वह निलंबित रहेंगे।’

File Photo: AFP

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक इसमें कहा गया, ‘निलंबन के दौरान वह किसी भी राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग नहीं ले सकेंगे। सौम्यजीत पर आईपीसी की धाराओं के तहत बलात्कार, आपराधिक षडयंत्र, महिला की सहमति के बिना गर्भपात कराने और धोखेबाजी के आरोप लगाए गए हैं।’ हालांकि जर्मनी में अभ्यास में जुटे सौम्यजीत ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि आरोप लगाने वाली लड़की संबंध खत्म होने के बाद उन्हें ब्लैकमेल कर रही थी और यह उनका करियर खत्म करने की साजिश है।

टीटीएफआई ने कहा कि, ‘टीटीएफआई के कार्यकारी बोर्ड ने मीडिया रिपोर्ट्स और सौम्यजीत घोष के खिलाफ दायर एफआईआर पर संज्ञान लेते हुए सर्वसम्मति से उन्हें निलंबित करने का फैसला किया है। वह आगामी आदेश तक किसी भी टूर्नामेंट में भाग नहीं ले सकेंगे।’ बता दें कि सौम्यजीत घोष पर 18 वर्षीय युवती ने बलात्कार का आरोप लगाया है। युवती ने उत्तरी 24 परगना जिले के बारासात थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

चौबीस साल के अर्जुन पुरस्कार प्राप्त घोष पर बलात्कार, आपराधिक षडयंत्र, महिला की मर्जी के बिना गर्भपात कराने और धोखेबाजी के आरोप लगाए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शिकायत करने वाली लड़की ने कहा कि घोष ने शादी का वादा किया था, लेकिन फिर मना कर दिया। शिकायत में यह भी जोड़ा गया कि युवती गर्भवती हुई और जोर देने के बाद उसे गर्भपात से गुजरना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here