कंगना रनौत के आरोपों पर सोनू सूद का पलटवार, कहा- हमेशा ‘महिला कार्ड’ खेलना हास्यास्पद है

0

बॉलीवुड की विवादास्पद अभिनेत्री कंगना रनौत और विवादों का एक अलग ही नाता लगता है। आए दिन किसी न किसी विवाद में उलझी रहने वाली कंगना लगता है एक बार फिर विवाद का शिकार हो गई हैं। दरअसल, अभिनेता सोनू सूद ने अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका: झांसी की रानी’ मे काम नहीं करने का निर्णय लिया है। अभिनेता के प्रवक्ता ने शुक्रवार (31 अगस्त) को यह जानकारी दी।

इस बीच समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, सोनू सूद ने कंगना रनौत पर महिला कार्ड खेलने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अभिनेत्री ‘मणिकर्णिका: द क्वीन आफ झांसी’ से उनके अलग होने को ‘पुरुष वर्चस्ववाद’ का मुद्दा बना रहीं हैं। सोनू ने ‘सिम्बा’ के प्रति अपने पेशेवर प्रतिबद्धता के कारण ‘मणिकर्णिका: द क्वीन आफ झांसी’ छोड़ दी।

दरअसल, फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहीं कंगना ने दावा किया है कि सूद ने फिल्म इसलिए छोड़ी, क्योंकि ‘वह एक महिला निर्देशक के निर्देशन में काम नहीं करना चाहते।’ आपको बता दें कि कंगना ने खुद ‘मणिकर्णिका’ के निर्देशन की कमान संभाल ली है। यह फिल्म रानी लक्ष्मीबाई पर आधारित है।

इस पर सोनू ने शनिवार को एक आधिकारिक बयान में कहा कि कृष द्वारा निर्देशित इस फिल्म को छोड़ने के उनके फैसले में लैंगिकता की कोई भूमिका नहीं है। उन्होंने कहा कि कंगना एक प्रिय दोस्त हैं और वह हमेशा रहेंगी, लेकिन उनका लगातार महिला कार्ड व पीड़िता कार्ड खेलना और इस पूरे मुद्दे को ‘पुरुष वर्चस्ववाद’ का रूप देना हास्यास्पद है।

अभिनेता ने कहा, निर्देशक की लैंगिकता कोई मुद्दा नहीं है। बात सामथ्र्य की है। इन दोनों में भ्रम पैदा मत कीजिए। मैंने फराह खान के साथ काम किया है, जो एक समर्थ महिला निर्देशक हैं और फराह व मेरे बीच बेहतरीन पेशेवर तालमेल है और हम हमेशा अच्छे दोस्त रहेंगे। मैं बस यही कहना चाहता हूं।

वहीं, समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, 45 वर्षीय अभिनेता रणवीर सिंह के मुख्य किरदार वाली इस फिल्म के लिए दाढ़ी बढ़ाए हुए हैं जबकि मणिकर्णिका के लिए उन्हें क्लीन शेव होने के लिए कहा गया। सोनू ने फिल्म निर्माता से “सिम्बा” की अपनी शूटिंग पूरी कर लेने के बाद “मणिकर्णिका” के हिस्सों की फिर से शूटिंग के लिए कहा, लेकिन बात नहीं बनी और उन्होंने इसे छोड़ने का निर्णय लिया।

फिल्म के निर्माता कमल जैन ने कहा कि सोनू और फिल्म की टीम ने तारीखों के मुद्दे को लेकर परस्पर रूप से अलग राह चुनने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि मैं सोनू का बेहद सम्मान करता हूं और वह हमारे लिए एक परिवार की तरह हैं। तारीखों की अनुपलब्धता के चलते हमने दुखी मन से परस्पर रूप से अलग राह चुनने का निर्णय लिया। वह पूरी तरह से पेशेवर हैं और उन्होंने सिम्बा के लिए अपनी तारीखों की प्रतिबद्धता जता रखी है जो दिसंबर में रिलीज होगी। भविष्य में हम उनके साथ फिर काम करना पसंद करेंगे।

दरअसल, एसी खबरें थी कि फिल्म निर्माता क्रिश जगलारमुडी जो ऐतिहासिक फिल्म का निर्देशन कर रहे थे, ने प्रोजेक्ट (परियोजना) को छोड़ दिया है। यह खबर ऑनलाइन रूप में तब फैली जब एक क्लिपबोर्ड की तस्वीर जिसमें कंगना का नाम फिल्म निर्देशक के रूप में लिखा था वायरल हो गई।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here