VIDEO: पीएम मोदी के संबोधन से 3 घंटे पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का देश के नाम संदेश

0

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश के नाम अपना एक वीडियो संदेश जारी किया। सुबह 7 बजे कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट से 5 मिनट 45 सेकंड के वीडियो संदेश को पोस्ट किया गया। वीडियो के जरिए मेडिकल स्टाफ और उन अन्य लोगों को शुक्रिया कहा जो कोरोना माहामारी के खिलाफ में अपना महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इसके साथ, लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और घर में रहने की अपील की। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से तीन घंटे पहले वीडियो को पोस्ट किया।

सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देशवासियों एवं सेवाकर्मियों के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संकट के खिलाफ लड़ाई में एकजुट खड़े रहने से बढ़कर कोई देशभक्ति नहीं हो सकती। प्रधानमंत्री नरेंद्र के राष्ट्र के नाम संबोधन से पहले जारी वीडियो संदेश में सोनिया ने लोगों से अपील की कि वे सावधानी बरतें और सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करें।

उन्होंने कहा, ”मैं इस संकट के समय में भी शांति, धैर्य और संयम बनाए रखने के लिए सभी देशवासियों को दिल से धन्यवाद करती हूं। मैं आशा करती हूं कि आप सभी बंद का पूरी तरह पालन कर रहे होंगे। आप सभी दूरी बनाए रखने का पूरी तरह पालन करें।” कांग्रेस अध्यक्ष ने लोगों का आह्वान किया, ”अपने-अपने घरों में रहें। समय-समय पर अपने हाथ धोते रहें। बहुत ज्यादा जरूरी होने पर ही घर के बाहर कदम रखें और वह भी मास्क, चुन्नी या गमछा लगाकर। आप सभी इस लड़ाई में सहयोग करें।”

उन्होंने कहा, ”आज कोरोना वायरस के इस संकट से निपटने में आप सभी के इस लड़ाई में खड़े रहने से बड़ी देशभक्ति और क्या हो सकती है। ” सोनिया ने स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए कहा, “हम इस मुश्किल समय में आपके परिजनों; पति-पत्नी-बच्चों; माता-पिता के त्याग और बलिदान को कभी नहीं भूल सकते। जोखिम होने के बावजूद भी आपके सहयोग और समर्थन से ही आप इस लड़ाई को लड़ पा रहे हैं। इन्हें धन्यवाद देने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है।”

उन्होंने कहा, ‘‘कई जगहों पर चिकित्सकों के साथ गलत व्यवहार की खबरें आ रही हैं, ये बहुत गलत है क्योंकि हमारी सभ्यता और संस्कृति ऐसी नहीं है। हमें इन सबका सहयोग और समर्थन करना चाहिए।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here