जीत के बाद सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता को लिखी चिट्ठी- कांग्रेस, एसपी और बीएसपी कार्यकर्ताओं को कहा धन्यवाद

0

लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने जीत दर्ज की है। जीत के बाद सोनिया गांधी ने रायबरेली के लोगों के नाम एक चिट्ठी लीखी है। अपनी इस चिट्ठी में उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं समेत एसपी-बीएसपी कार्यकर्ताओं को बधाई दिया है।

FILE PHOTO: @INCIndia

सोनिया गांधी ने रायबरेली के लोगों के लिए लिखे गए पत्र में लिखा, ‘मैं ह्दय से आप सभी की कृतज्ञ हूं कि लोकसभा के इस चुनाव में आप ने हर बार की तरह मुझमें अपना विश्वास एक बार फिर से व्यक्त किया। कांग्रेस के एक-एक कार्यकर्ता के अलावा समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और स्वाभिमान दल के साथियों ने भी जिस तरह मेरी जीत के लिए परिश्रम किया उसके लिए मैं सच्चे मन से सबकी आभारी हूं।’

सोनिया गांधी ने पत्र में अपने परिवार को एक खुली किताब बताया। लिखा कि रायबरेली के लोगों से उन्हें संबल और हौसला मिलता है यही उनकी असली धरोहर है। सोनिया ने कहा कि उन्होंने रायबरेली के लोगों का हमेशा एक परिवार की तरह ख्याल रखा है और आगे भी कोशिश करेंगी कि कोई कमी न होने दूं।

सोनिया ने अपने पत्र में आगे लिखा, ‘मैं जानती हूं कि आने वाले दिन और भी मुश्किल भरे हैं लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि आपके समर्थन और विश्वास की शक्ति के सहारे कांग्रेस हर चुनौती को पार करेगी। लड़ाई कितनी ही लंबी हो मैं आपको वचन देती हूं कि देश के बुनियादी मूल्यों की रक्षा के लिए कांग्रेस के पूर्वजों की परंपरा का पालन करते हुए मैं भी अपना सर्वस्व कुर्बान करने में कभी पीछे नहीं हटूंगी।’

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने 1 लाख 67 हजार वोटों के अंतर से बीजेपी के दिनेश सिंह को हराया है। एक समय सोनिया गांधी के काफी खास माने जाने वाले दिनेश सिंह ने बीजेपी के टिकट पर यहां से चुनाव लड़ा और 367740 मत पाए। वहीं सोनिया गांधी को कुल 5,34,918 मत मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here