सोनिया गांधी ने उद्धव ठाकरे को शुभकामनाएं दीं, शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होने पर खेद जताया

0

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार (28 नवंबर) को महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को शुभकामनाएं दीं और शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पाने के लिए खेद प्रकट किया। उन्होंने उद्धव को पत्र लिखकर शुभकामनाएं दी हैं। सोनिया ने कहा कि जब देश के सामने भाजपा से अप्रत्याशित खतरे पैदा हुए हैं, उस समय शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और राकांपा एक साथ आई हैं।

उद्धव ठाकरे

बता दें कि, महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे यहां स्थित शिवाजी पार्क में शाम को आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम छह बजकर 40 मिनट पर ली जाएगी। उनके साथ हर पार्टी से 2-2 कुल छह मंत्री भी शपथ ले सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र के 43 मंत्रियों में एनसीपी को 16, शिवसेना को 15 और कांग्रेस को 12 मंत्री पद मिल सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि अभी मंत्रालय के बंटवारे को लेकर फैसला होना बाकी है। कांग्रेस को स्पीकर पद मिलने के बाद कथित तौर पर एनसीपी अतिरिक्त मंत्रालय की मांग कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here